Breaking News

किसानों के साथ हमेशा खड़ा है भारतीय किसान कल्याण संघ - पवनेश उपाध्याय






प्रयागराज।। भारतीय किसान कल्याण की एक बैठक ओझा की पट्टी मानपुर में संपन्न हुई । जिसकी अध्यक्षता किसान नेता गुलाब सिंह ने की। जिसमे भारती किसान कल्याण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनेश उपाध्याय ने किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए कहा कि किसान आज हर तरीके से मर रहा है ,किसानों की सुनने वाला कोई नहीं है । कहा कि किसानों को हो रही परेशानियों को संगठन के माध्यम से समाधान कराया जायेगा । यह किसानों को बताया जायेगा कि संगठन के माध्यम से हम सभी आप के लिए हमेशा खड़े है, जो भी होगा  पूरी मदद की जाएगी। 

वहीं दूसरी ओर भारतीय किसान कल्याण संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसबी सिंह ने कहा कि किसान अपनी समस्या किसी से कह नहीं पाता । किसानों को अब संगठित होना ही पड़ेगा, नही तो ऐसे ही एकजुटता के अभाव में किसान लूटते रहेंगे, आह भरते रहेंगे । कहा कि किसानों को भी वैसे ही जैसे एक लकड़ी को आसानी से तोड़ सकते है लेकिन वही लकड़ी की संख्या को बढ़ा दिया जाए तो उसे तोड़ना मुमकिन नहीं होता,उसी तरह संगठित होना पड़ेगा। 

जिला महासचिव अमित द्विवेदी ने हुंकार भरते हुए कहा कि जहां भी किसान को समस्या हो रही हो,वे इस संगठन से जुड़े और संगठन को बताए, संगठन की ओर से आप को पूरी मदद की जाएगी । कहा कि  ये तभी हो सकता है जब सब एक साथ हो जाए ।



वही आज के कार्यक्रम में उपस्थित मानपुर ओझा पट्टी के सचिव  मनोज प्रजापति भी मौजूद रहे।  आवास से वंचित किसान लोगों से  कहा कि इस संगठन के माध्यम से हम आप सभी को जो भी लोग आवास योजना के लाभ से वंचित है उनकी पूरी मदद करेंगे और जिन जिन लोगों को नही मिल पाया है उनको आवास जरूर दिलवाने का प्रयास करेंगे। 

यमुनापार प्रभारी ऋषभ द्विवेदी ने किसानों में एक नई ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि जब इस संगठन की शुरुआत हुई थी तो हम  अकेले थे, फिर धीरे धीरे गागर के समान हुए और अब सागर के समान है,  लेकिन इसे महासागर बनाना है और ये तभी संभव है जब आप सभी का साथ हो । जो भी समस्याएं किसानों को होती है आप सभी संगठन को अवगत कराए आप सभी किसानों के साथ भारतीय किसान कल्याण संघ हमेशा खड़ा मिलेगा। 

संचालन कर रहे जसरा ब्लॉक अध्यक्ष मनीष मालवीय ने कहा कि सरकार आज किसानों को नजरंदाज कर रही है  लेकिन एक दिन जरूर आयेगा तब उसे सुनना ही पड़ेगा।  जसरा ब्लॉक का उपाध्यक्ष अनुज सिंह को बनाया गया ।  श्री सिंह एक सामाजिक व्यक्ति है उन्होंने लोगों को जागृत करते हुए किसानों के साथ खड़े रहने की बात कही । प्रभात मालवीय, भूपेश सिंह प्रधान सहित सैकड़ो किसान मौजूद रहे।