Breaking News

प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 की मासिक बैठक सम्पन्न :प्राथमिक विद्यालयों के बिजली कनेक्शन तत्काल जोड़ने की उठायी मांग

 


बलिया ।। प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 जनपद बलिया के पदाधिकारियों की नियमित मासिक बैठक सोमवार को  4 बजे कम्पनी गार्डेन मे की गई, जिसमें पूरे जनपद के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों मे बिजली कनेक्शन को बिजली विभाग द्वारा काटे जाने पर गंभीरता से विचार किया गया । इस बैठक में जिलाध्यक्ष सत्येंद्र नाथ राय ने कहा कि पड़ रही भीषण गर्मी में जनपद भर के समस्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की बिजली को काटे जाने के बाद भी बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया,जिला प्रशासन द्वारा बिजली व्यवस्था चालू कराने के लिये कोई कार्यवाही न करना,निंदनीय है । कहा कि इस भीषण गर्मी में किसी शिक्षक की या बच्चो की गर्मी लगने से अगर सेहत खराब होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग की होगी ।

जिला मंत्री ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों व जिला प्रशासन की लापरवाहियों से जनपद के लगभग 450 विद्यालयों के शिक्षक व बच्चे भीषण गर्मी में तड़पने को मजबूर है । अगर जल्द से जल्द बिजली का कनेक्शन नही जोड़ा जाता है तो प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेगा ।

 प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूपेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षक का काम विद्यालयों में पढ़ाना और छात्रों का काम पढ़ना होता है । यह पहली बार देखा जा रहा है कि अधिकारियों की गलती की सजा शिक्षकों व मासूम बच्चों को गर्मी में तड़पा कर दी जा रही है । अगर जल्द बिजली नही जोड़ी जाती है तो मजबूरन सभी शिक्षकों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा ।

अरुणेंद्र राय ने कहा कि अब बच्चो का गर्मी में तड़पना हम लोगो से देखा नही जा रहा है । कहा कि यह दुर्भाग्य का विषय है कि इन प्राथमिक विद्यालयों में सिर्फ गरीबो के बच्चे ही पढ़ते है । अगर अमीरों के बच्चे पढ़ते तो ऐसी नौबत कभी नही आती । शासन सत्ता में बैठे लोगों की नजर में सम्भवतः गरीबो के बच्चों को गर्मी नही लगती है,ऐसी सोच है,तभी ऐसी परिस्थिति आयी है और सभी आंखे मूंदे हुए है ।

 बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र नाथ राय और संचालन जिला मंत्री ओमप्रकाश तिवारी ने किया । 

 बैठक को संबोधित करने वालो में बीरेंद्र प्रसाद मौर्य मीडिया प्रभारी, जिला कोषाध्यक्ष अरुणेन्द्र कुमार राय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल कुमार तिवारी,अरुण कुमार राय आय व्यय निरीक्षक, जितेन्द्र नारायण सिंह जिला उपाध्यक्ष, इरफान अहमद जिला उपाध्यक्ष, क्रान्तिदेव सिंह जिला उपाध्यक्ष, शैलेष कुमार जिला प्रचार मन्त्री, शशिकांत मिश्र , रामबाबू, अभिषेक कुमार राय, राकेश कुमार राय, परमात्मानन्द भारती, उषा सिंह जिला उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ आदि लोग प्रमुख रहे ।