Breaking News

न बिजली न तार, फिर भी बिजली विभाग भेज रहा है लगातार बिल

 



बलिया ।। उत्तर प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों में 20 से 22 घण्टे और ग्रामीण क्षेत्रो में 18 घण्टे बिजली देने के साथ ही अधिकांश गांवो में बिजली पहुंचाने की बात कह रही है । सरकार का यह कथन बिजली विभाग द्वारा शासन को भेजी गयी कागजी आंकड़ो के आधार पर है जबकि हकीकत में बिजली विभाग जिन गांवोमे बिजली जलने की बात कह रही है,वहां बिजली किसी के घर मे जल भी नही रही है और 2 साल् से ऐसे गांवो के लोग बिजली जलाने को तरस रहे है लेकिन बिजली विभाग बिल भेजने में कोताही नही कर रहा है।












बता दे कि बलिया के फेफना विधानसभा क्षेत्र के सोहांव ब्लॉक के पलिया खास बड़काखेत ग्राम सभा में बिजली विभाग सरकार के दावों की धज्जियां उड़ा रहा है । इस गांव में बिजली विभाग ने 2 साल पहले लोगों के घरों में मीटर लगा दिया ,बोर्ड लगा दिया ,यहां तक की बिल भी समय से भेज रहा है लेकिन अगर नहीं भेज रहा है तो बिजली । जी हां बिना बिजली के ही बिजली विभाग का मीटर चल रहा है ।

अब इस गांव के लोग बिजली कर्मचारियों द्वारा लगाये गये डीपी बॉक्स व मीटर को लेकर सरकार से बिजली देने ,बिना बिजली के ही आये बिलो को निरस्त करने और इतनी बड़ी लापरवाही के साथ सरकार को धोखा देते हुए कागजो में बिजली चालू करने वाले बिजली विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे है ।



बता दे कि यह क्षेत्र प्रदेश सरकार के मंत्री उपेन्द्र तिवारी जी का है । अब सोचनीय बात यह है कि जब अधिकारियों को मंत्री जी से डर नही लग रहा है और इनके क्षेत्र में हकीकत की जगह कागजो में ही बिजली जला रहे है तो अन्य जगहों की तो भगवान ही मालिक है । अब देखना यह है कि ऐसी हरकत करने वाले अधिकारियों पर क्या गाज गिरती है ।