Breaking News

बेल्थरारोड का इतना हुआ विकास कि दुकानदार हो गये तंगहाल,गड्ढो में बदली सड़क का है मायाजाल

 


नीलेश दीपू

बिल्थरारोड बलिया ।। एक तरफ प्रदेश सरकार के मंत्री उपेन्द्र तिवारी जी कह रहे है कि प्रदेश के लोगो की आमदनी दुगनी हो गयी है ।89 प्रतिशत लोगो को मुफ्त में राशन मिल रहा है । सिर्फ 11 प्रतिशत आयकर दाताओ को मुफ्त में राशन नही मिल रहा है । वही बेल्थरारोड में मुख्य सड़कों का इतना विकास हुआ है कि लोग इन सड़कों के माध्यम से बेल्थरारोड बाजार करना ही भूल गये है ।

 वही बाजार में लोगो के आने का दूसरा साधन भारतीय रेल है । लेकिन उसमें भी बढ़ा किराया देकर सीट आरक्षित करा लीजिये कोरोना नही पकड़ेगा और मेल एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है । जबकि गांव देहात के लोग सवारी गाड़ी से बाजार करने आते थे, वो कोरोना के चलते बन्द है , मेल एक्सप्रेस में बढ़ा किराया दे दीजिये कोरोना से बच जाएंगे,सवारी गाड़ी में बैठे नही की कोरोना पकड़ लेगा । सवारी गाड़ी के न चलने से बाजार में ग्राहकों का टोटा हो गया है ।




बता दे कि बेल्थरारोड के दुकानदार जहाँ कोरोना संक्रमण के चलते लाक डाउन के समय बन्दी के कारण  परेशान रहे ,वही नगर के देवेन्द्र डिग्री कालेज से चौकियामोड़ तक  लगभग 4 किलोमीटर तक गढ्ढे में तब्दील  सड़क  अभी तक न बनने के चलते और पैसेंजर ट्रेनों का  संचालन न होने से क्षेत्र के लोग बिल्थरारोड में सामानों की खरीदारी करने नही आ रहे है ,के चलते दुकानदारों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट आ गया है । कोढ़ में खाज का काम किया है ऑनलाइन शॉपिंग ने ,और नगर के दुकानदारो का दुकानदारी का सारा खेल ही बिगाड़ दिया है। जिसके चलते दुकानों पर ग्राहकों के न पहुँचने से दुकानदार अब हाथ पर हाथ रख कर बैठे हुए है। पूरा धन्धा ही चौपट हो गया है। बिक्री न होने के चलते दुकानदारो को दैनिक खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

 इस सम्बन्ध में नगर  पंचायत वार्ड नंबर 03 के सभासद सुनील कुमार टींकू का कहना है कि सड़कों का नही बनना तथा पैसेंजर ट्रेनों के न चलने की वजह से ग्राहकों का दुकान पर आना बन्द हो गया है। जिसके कारण दुकान की दशा दिन प्रतिदिन खराब हो रही है। परिवार का रोज का खर्च भी चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही रहा तो हम लोगो को अपनी अपनी दुकान बन्द कर के घर रहना पड़ेगा। 

वउन्होंने कहा कि सड़क खराब होने से बिल्थरारोड में लोग आने में कतराते है  और गांव के तरफ ही लोगो द्वारा खरीदारी  की जा रही है। जिसके चलते सभी दुकानदारो का दुकानदारी का धन्धा चौपट होने लगा है। समानो की खरीदारी न होने से अधिकांश दुकानदार भुखमरी के कगार पर आ गये है। रोज का खर्च चलाना भी कठिन हो गया है। इस मौके पर गुलाब चंद जायसवाल भोलू , सनी जायसवाल,संदीप जायसवाल , काजू भाई ,गणेश वर्मा, मंटू मल्ल, सोनू मद्धेशिया राजेश मल्ल आदि मौजूद रहे।