Breaking News

सात वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी दो सगे भाइयो ने किया दुष्कर्म, शिकायत के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार



बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।।  थाना क्षेत्र के एक गांव में 7 साल की बालिका से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता और आरोपी दोनों का घर अगल बगल में स्थित है। सूत्रों की माने तो दुष्कर्म के बाद तबियत खराब होने के बाद परिजनों ने मऊ स्थित अस्पताल में इलाज कराने पहुँचे तो बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की बात पता चली। इलाज के बावजूद जब बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार नही दिखा तो फिर  बुधवार की शाम को परिजनों ने भीमपुरा पुलिस से शिकायत की। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले की जानकारी होने देर शाम पुलिस अधीक्षक भी पीड़िता के गांव पहुँच गए।

 बताया जाता कि क्षेत्र के एक गांव में 7 साल की बच्ची से दो युवकों ने दो तीन दिन पहले दिन के समय गलत काम कर दिया। दोनों युवक भाई है। बच्ची ने इस बात को अपने परिजनों से छुपायी है लेकिन बच्ची को हो रही परेशानियों को देखने के  बाद परिजन  इलाज के लिए मऊ ले गए। जहां चिकित्सकों के बताने पर परिजनों को पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। जब सख्ती के साथ उससे पूछताछ की गयी तो उसने पड़ोस के युवको की करतूत बतायी। 

अस्पताल से आने के बाद परिजनों ने किशोर के परिजनों से इसकी शिकायत की तो वह दवा इलाज के लिए तैयार हुए। लेकिन उनके मुकरने के बाद परिजनों ने दुष्कर्म की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गयी और आरोपियो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर भी पीड़ित के गांव पहुंच गए है।

दो नही एक अल्प वयस्क किशोर ने किया है दुष्कर्म

सात वर्षीय बालिका के साथ दुराचार के मामले में पुलिस द्वारा दो किशोरों को उठाये जाने से इस कांड में दो सगे भाइयों के शामिल होने की खबर बाहर आयी थी । लेकिन अब जब पुलिस अधीक्षक बलिया ने बयान जारी कर बता दिया है कि दुराचार एक ही किशोर द्वारा किया गया है तो दो किशोरों द्वारा दुराचार करने की बात सत्य नही रह गयी है। यह अलग बात है कि आरोपी संग उसका भाई अभी भी पुलिस हिरासत में ही बताया जा रहा ।

भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में सात साल की बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने पॉक्सो सहित दुराचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक बलिया ने हिरासत में लिए गए आरोपी और उसके भाई से पूछताछ करने के बाद पीड़ित के घर गए। वहां पीड़िता व उसके परिजनों से बात करने के बाद उन्हें हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया। 



पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि दुराचार का मामला सामने आया है । यह एक अल्प वयस्क किशोर द्वारा किया गया है ।इसमें प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपी युवक लड़की के पड़ोस में रहता है और पीड़िता व आरोपी युवक दोनों माइनर है। लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजते हुए बिधिक कार्यवाई की जा रही है।