Breaking News

यूपीएटीएस ने पकड़ा आईएसआई नेटवर्क,बड़ी भारी मात्रा में पकड़ा विस्फोटक,तीन आतंकी लिये गये हिरासत में





ए कुमार

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल की है। प्रयागराज समेत चार जिलो में छापेमारी कर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के सहयोग से चल रहे आतंक के अड्डे का खुलासा किया है। बड़ी खबर यह है कि प्रयागराज से आईईडी विस्फोटक बरामद कर किया गया है। विस्फोटक को डिफ्यूज करने के लिए विस्फोटक विशेषज्ञों की टीम लगी हुई है। मामले में तीन लोगों को एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती है।



उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार की शाम को जानकारी दी कि एक इनपुट पर एसटीएफ ने प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ और प्रतापगढ़ में एक साथ छापेमारी की है। एजेंसी को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के सहयोग से टेरर मॉड्यूल काम कर रहा है। अलग-अलग जगहों से एसटीएफ ने तीन संदिग्धों को उठाया तो हैरतअंगेज खुलासा हुआ कि प्रयागराज में आईईडी मिल सकती है।


 


इसके बाद सतर्क हुई टीम ने तलाशी अभियान को सघन किया। इस जांच के दौरान बम निरोधक दस्ते को प्रयागराज से एक संदिग्ध के मकान से आईईडी मिली। एसटीएफ की टीम ने विशेषज्ञों को बुलाकर इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई शुरू कर दी।