Breaking News

अम्बिका चौधरी का आह्वान : 2022 में भाजपा को उखाड़ फेंके वर्ना होगा देश व प्रदेश का अंतिम चुनाव







अम्बिका के सपा में आते ही सपाइयों में दिखा गजब का उत्साह,स्वागत में उमड़ा जन सैलाब

मधुसूदन सिंह

बलिया: सपा में शामिल होकर प्रथम बार बलिया आगमन पर हुए अपने स्वागत से अभिभूत पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने कहा कि देश व प्रदेश से भाजपा की सरकारों को संविधान व लोकतंत्र को बचाने के लिये उखाड़ फेंकना है । कहा कि अगर 2022 में प्रदेश से भाजपा की सरकार को उखाड़ नही फेका गया तो यह प्रदेश का अंतिम लोकतांत्रिक चुनाव होगा । कहा कि ओबीसी को लुभाने के लिये एक तरफ आरक्षण का भाजपा स्वांग रच रही है तो दूसरी तरफ जहां नौकरियां मिलती उन सरकारी उपक्रमो को बेच रही है । जब सरकारी उपक्रम बचेंगे ही नही तो आरक्षण के द्वारा नौकरियां कहां से मिलेंगी ? कहा कि भाजपा सरकार सरकारी संस्थानों को बेच कर आरक्षण को ही समाप्त करने पर लगी हुई है ।


समाजवादी पार्टी को लखनऊ की गद्दी पर बैठाने के लिये श्री चौधरी ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को अपने अपने अहम को छोड़कर पार्टी को एकजुट करने की नसीहत भी दी ।





समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी का भव्य स्वागत जिले में हुआ। इस दौरान कोरंटाडीह से लेकर सपा कार्यालय व जिला पंचायत परिसर तक पूरा क्षेत्र समाजवादी रंग में सराबोर दिखा। बुजुर्गों से लेकर युवाओं तक में गजब का उत्साह देखने को मिला। या यूं कहें कि आज फेफना विधान सभा से लेकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र समाजवादी रंग में रंग गया था ।

सपा नेत्री ने भेंट की राधेकृष्ण की प्रतिमा




जिला पंचायत के प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में सपा की नेत्री सरिता सिंह ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी को सम्मान स्वरूप राधेकृष्ण की प्रतिमा भेंट की ।







नरही(बलिया)।। सपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद जनपद में प्रथम आगमन पर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी का शनिवार के दिन गड़हांचल की धरती पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा ऐतिहासिक जोरदार स्वागत किया गया। कोरंटाडीह डाक बंगले से लेकर बलिया जिला पंचायत के प्रांगण में आयोजित स्वागत समारोह तक समर्थको का जन सैलाब उमड़ पड़ा था ।



बता दे कि श्री चौधरी का काफिला कोरंटाडीह डाक बंगले से चलकर कोटवां नारायण पुर में मुक्ति नाथ का दर्शन कर बलिया के लिये बढ़ा ।हर जगह उत्साही समर्थकों ने श्री चौधरी को फूल मालाओं से लाद दिया। काफिला के साथ आगे बढ़ने से पहले श्री चौधरी ने मंगला भवानी का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया ।यह काफिला  उजियार, भरौली,सोहांव, सुरही,सरवन पुर, लक्ष्मणपुर पहुंचा ।




 लक्ष्मणपुर में सैकड़ो की तादाद में उत्साही कार्यकर्ताओ ने रघुनाथ मास्टर, शिवनारायण और युवा नेता  वीरलाल यादव जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में अभूतपूर्व स्वागत किया ।यहां श्री चौधरी को  कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लाद दिया। 


बाबा मुक्तिनाथ व मां गंगे के जयकारे के साथ निकला जत्था

- पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के स्वागत के लिए शनिवार को सुबह ही कोरंटाडीह डाकबंगले पर ही सपा के वरिष्ठ नेताओं सहित हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई थी। वहां फूल मालाओं से स्वागत के बाद अम्बिका ने पुरानी परंपरा को जीवंत रखते हुए कोटवा नारायणपुर में बाबा मुक्तिनाथ का दर्शन किया और वहां से जोरदार जयकारे के बाद हजारों कार्यकर्ताओं का जनसमूह आगे बढ़ा। पूर्व मंत्री ने मां मंगला भवानी व कपिलेश्वरी भवानी का भी दर्शन पूजन भी किया। 

बिलरिया में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बंशीधर यादव के नेतृत्व में सैकड़ो समर्थको ने स्वागत किया । बैरिया,नरही में कृष्णा शिक्षा निकेतन के प्रबन्धक रविकांत उपाध्याय 'लल्लू बाबा' के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने स्वागत किया। ‌चितबड़ागांव, सहित फेंफना में भी जोरदार स्वागत किया गया। 

जिला पंचायत परिसर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

कोटवा नारायणपुर से बलिया तक विभिन्न जगहों पर स्वागत के बाद पूर्व मंत्री के साथ हजारों कार्यकर्ताओं का जनसमूह जिला पंचायत के परिसर में पहुंचा। वहां मंच पर समाजवादी पार्टी की विभिन्न विंग के पदाधिकारी व जिला पंचायत के अध्यक्ष आनंद चौधरी ने अपने सदस्यों संग माल्यार्पण कर स्वागत किया।




स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि अम्बिका की वापसी के बाद 2022 फतह करना और आसान हो जाएगा। उन्होंने सभी नेताओं से आह्वान किया कि सभी एकजुट होकर अभी से चुनाव की तैयारियों में लग जाएं।




जोरदार स्वागत से उत्साहित पूर्व मंत्री अम्बिका ने 2022 में सपा मुखिया अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के संकल्प को दोहराया। उन्होंने जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेताओं के प्रति आभार जताया। कहा कि 2022 में भाजपा की इस सरकार को उखाड़ फेंकना है, अन्यथा यह चुनाव लोकतंत्र व संविधान की रक्षा करने का आखिरी अवसर होगा। इस कालखण्ड में यह महत्वपूर्ण उत्तरदायित्व बलिया जनपद का बनता है। 


यह देश किसी के बाप का नही,हमारे पुरखो का है
अम्बिका चौधरी ने अपने संबोधन में भजपा पर तीखा हमला करना जारी रखते हुए कहा कि यह देश किसी के बाप का नही है,यह हमारे पुरखो का है । यह देश दलितों पिछड़ो अल्प संख्यकों और सर्व समाज के लोगो की कुर्बानियो से बना है । यहां से किसी को जाने की बात कहने का किसी को भी अधिकार नही है ।



श्री चौधरी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज किसान और छोटे व्यापारी टूट गए। नौकरियां देना तो दूर की बात, नौकरियां ही खत्म कर दी गई। शिक्षा व्यवस्था की खराब हालत जगजाहिर है। निजी हाथों में सरकारी संस्थाओं को दिया जा रहा है। पिछडो और दलितों के साथ तो सबसे बड़ा धोखा हुआ है। उन्होंने आह्वान किया कि भाजपा ने जाति-धर्म के प्रपंच में लोगों को डालकर उनकी आंखों पर मखमली पर्दा जो डाल रखा है, उसे टुकड़े-टुकड़े करने का काम करेंगे और विकास पुरुष अखिलेश यादव की सरकार बनाएंगे।

समारोह में युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरि, पूर्व मंत्री नारद राय, जियाउद्दीन रिजवी, सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल, गोरख पासवान, सुभाष यादव, मंजू सिंह, संग्राम सिंह यादव, पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता, मिठाई लाल भारती, राज नारायण यादव, पूर्व राज्यमंत्री ब्यास जी गोंड, विनायक मौर्य, जिपं सदस्य राणा प्रताप यादव दाढ़ी, पूर्व जिपं सदस्य अमित यादव, जमाल आलम ,प्रवक्ता सुशील पांडेय कान्ह जी,सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद ​थे।  

  सपा में शामिल नए कार्यकर्ताओं का हुआ सम्मान


लखनऊ में पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले लोगों का भी सम्मान मंच पर किया गया। इसमें 9 जिला पंचायत सदस्य राजकिशोर यादव, रेखा भारती, विनोद यादव, राजीव यादव, अशोक साहनी, पिंटू जावेद, रमेश वर्मा सहित अन्य कार्यकता शामिल थे।


जगह-जगह माल्यार्पण कर स्वागत


कोटवा नारायणपुर से बलिया शहर के बीच विभिन्न जगहों पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोश व उत्साह से पूर्व मंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया। नसीरपुर मठ में राधामोहन सिंह, दिनेश यादव, भगवती, चुन्नू आदि, कोटवा नारायणपुर में प्रधान मनीष सिंह, बिहारी यादव, रामबचन, गुड्डू निषाद आदि ने स्वागत किया। उजियार में कुबेर तिवारी, सत्यनारायण पटेल, मुकेश तिवारी, प्रवीण सिंह, रामप्रवेश यादव, आदि, भरौली में विनोद यादव जयराम यादव, मूटन यादव, निखिल राय, प्रभुनाथ, लालजी, जावेद, गोविंद आदि ने स्वागत किया। गोविंदपुर में पूर्व प्रधान लालबिहारी यादव, कलाम, संजय यादव, सोहांव में अनिल राय, प्रधान जयपाल यादव, गिरजा राय आदि ने स्वागत किया। लक्ष्मणपुर में शिवनारायण यादव, रघुनाथ यादव, विजय यादव, परशुराम, बिलरिया में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बंशीधर यादव ने स्वागत किया । सुरहीं में गंगासागर नमो नारायण यादव, विद्यापति धर्मपाल, बसंतपुर में रंगीला यादव, मुन्ना यादव, सुधीर तिवारी आदि ने कार्यकर्ताओं संग स्वागत किया।