Breaking News

प्रधान संघ की बैठक सम्पन्न, जिला अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ






डॉ सुनील कुमार ओझा की रिपोर्ट

बलिया ।। लग्राम प्रधान संघ के तत्वाधान में नवनिर्वाचित जनपदीय पदाधिकारियों का स्वागत सम्मान वह शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन प्रधान संघ के प्रदेश महासचिव त्रिलोकी नाथ पांडेय जी के अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर किया गया । श्री त्रिलोकी  नाथ पांडेय ने बताया कि श्री राम तिवारी बबलू को जिला अध्यक्ष रणविजय राय को जिला प्रभारी, दीपक सिंह वह देवेंद्र यादव को जिला उपाध्यक्ष , देवेंद्र सिंह को महामंत्री, शिवानंद तिवारी को जिला मंत्री, शिवजी पाठक को संगठन प्रभारी, विनोद पटेल को सचिव , नरेंद्र राय को कोषाध्यक्ष व हरेराम राय को प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी चुना गया । सभी पदाधिकारियों को माल्यार्पण व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात साफा बांधकर सम्मानित करने के बाद गरिमा अनुरूप आचरण करने की शपथ दिलाई गई ।

 कार्यक्रम में बोलते हुए  त्रिलोकी नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधान संगठन गैर राजनीतिक गैर धार्मिक वह गैरजाति संगठन है । इस संगठन में केवल ग्राम पंचायतों से जुड़ी समस्याओं का हल करने , प्रधानों के हक व सम्मान की रक्षा करने के लिए बना है । साथ में प्रधान संगठन के प्रमुख मांगों पर चर्चा करते हुए बताया कि 73वें संविधान संशोधन को पूर्ण रुप से लागू  करने ,प्रधानों का सम्मानजनक वेतन भत्ता एवं पेंशन देने , प्रधानों की जांच के नाम पर धन उगाही वहीं के अधिकारों में निरंतर हो रहे कटौती को बंद करने तथा बिना शपथ पत्र के शिकायती पत्र पर जांच कराने आदि प्रमुख मांगे है। प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश्वर गिरी ने प्रधानों को संघे शक्ति कलियुगे का मंत्र देकर संगठन को मजबूत करने की बात कही।

 पूर्व जिला अध्यक्ष राधेश्याम यादव ने कहा कि इस समय संगठन को कमजोर करने की साजिश चल रही है,जो हम भली-भांति समझते हैं संघ संरक्षक चंद्रकेश सिंह ने कहा कि इस तरह संगठन पिछले 25 वर्षों से प्रधानों की हक की लड़ाई लड़ते आ रहा है आगे भी लड़ता रहेगा। नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष श्री राम तिवारी के साथ नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने कहा कि जो जिम्मेदारी प्रधानों को दिया गया है उनके भरोसे पर कभी आंच नहीं आने दी जाएगी । प्रधानों के मान सम्मान से कभी समझौता नहीं होगा । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला के विजय यादव, कनक पांडेय, सुग्रीव यादव, रणजीत मिश्रा ,सतीश सिंह, रामदेव यादव ,अशोक पाठक, आशुतोष शंकर सिंह ,पप्पू यादव ,पप्पू पांडेय आदि प्रधान गण उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन जिला प्रवक्ता हरे राम वह आए हुए सभी आगंतुकों के प्रति आभार सतीश सिंह ने जताया।