Breaking News

आज कल्याण सिंह का होगा अंतिम संस्कार,पूरे राज्य में 3 दिन का राजकीय शोक,आज कचहरी ,बैंक से लेकर सभी सरकारी कार्यालय व शिक्षण संस्थाओं में अवकाश

 





मधुसूदन सिंह

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी को फर्श से अर्श पर पहुंचा कर किसी भी प्रदेश में पहली बार भाजपा की सरकार बनाने वाले श्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जायेगा । स्व कल्याण सिंह के सम्मान में पूरे 3 दिनों तक राजकीय शोक की घोषणा सीएम योगी द्वारा की गई है । यही नही सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी अपने अधीनस्थ जनपद न्यायालयों में भी अवकाश की घोषणा की है । साथ ही सरकार ने उत्तर प्रदेश में बैंकों में भी अवकाश घोषित किया है ।

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में सभी बैंक,सरकारी व अर्द्ध सरकारी कार्यालय, सभी सरकारी व प्राइवेट शिक्षण संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे । बतादे कि शुक्रवार को स्व सिंह का एसपीजीआई लखनऊ में लगभग दो माह तक चले इलाज के बाद देहांत हो गया । शनिवार को भाजपा के झंडे में लपेट कर स्व कल्याण सिंह का शव विधानसभा और भाजपा कार्यालय पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये रखा गया था । बहुजन समाज पार्टी की मुखिया बहन मायावती ने भी स्व सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे हैं. यहां कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. उनके साथ बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और सूबे क मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे है ।श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम  मोदी ने कहा कि श्री कल्याण सिंह जी ने जन कल्याण को अपना जीवन मंत्र बनाया, उन्होंने यूपी और देश के विकास के लिए काम किया, वे ईमानदारी और अच्छे प्रशासन के पर्याय थे ।

 श्री मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी भारतीय जन संघ पूरे परिवार को एक विचार के लिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए उन्होंने समर्पित किया कल्याण सिंह जी भारत के कोने कोने में विश्वास का नाम बन गए थे प्रतिबद्ध निर्णय करता का नाम बन चुके थे और जीवन के अधिकतम समय में जनकल्याण में हमेशा चाहे वह विधायक के रुप में हो चाहे सरकार में उनका स्थान हो चाहे गवर्नर की जिम्मेदारी हो हमेशा हर एक के लिए प्रेरणा का केंद्र बने जनसामान्य का विश्वास का प्रतीक बने देश ने एक मूल्यवान शख्सियत नेता खोया है हम उनके आदर्शों उनको संकल्पों को लेकर के अधिकतम पुरुषार्थ करें और उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी ना रखें मैं उनके चरणों में प्रार्थना करता हूं कि प्रभु श्री राम कल्याण सिंह जी को शरण मे ले और प्रभु राम उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में दुख को सहन करने की शक्ति दे ।

बलिया एक्सप्रेस परिवार भी श्री कल्याण सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है । बलिया एक्सप्रेस के संपादक मधुसूदन सिंह ने अपनी शोक संवेदना में कहा है कि श्री कल्याण सिंह का जाना एक युग के अंत जैसा है । स्व कल्याण सिंह की ही प्रतिज्ञा व प्रयास था कि आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है । स्व सिंह प्रदेश में नकल नामक कोढ़ को सख्ती के साथ मिटाने व पहली बार गद्धमुक्त सड़को को करने के अभियान के लिये भी हमेशा याद रखे जाएंगे ।


श्री कल्याण सिंह जी के निधन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और  सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने  शोक सन्देश जारी करके अपनी संवेदना प्रकट की है ।