Breaking News

युद्धस्तर पर बांटे राहत सामग्री व पका पकाया भोजन: गंगा पार क्षेत्र के आधा दर्जन बाढ़ प्रभावित गांवों का मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने किया दौरा

 






​बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने गंगा पार प्रानपुर, शिवपुर दियर, सोमाली, व्यासी, कृपा राय के डेरा, गजरी, धोधा राय के डेरा, पाण्डेय डेरा आदि गांवों में नाव से गए और लोगों का हालचाल जाना। तपती धूप में करीब पांच घंटे तक नाव से भ्रमण करते रहे। साथ में मौजूद तहसीलदार को निर्देश दिए कि हर बाढ़पीड़ित परिवार की सूची बनाकर उन तक राहत सामग्री पहुंचाना सुनिश्चित करें।


मंत्री श्री शुक्ला ने कहा कि सरकार ने किसी भी आपदा के समय पीड़ितों के लिए खजाना खोल कर रखा है। इसलिए अधिकारी भी यह सुनिश्चित कराएं कि एक भी बाढ़पीड़ित राहत सामग्री से वंचित नहीं रहने पाए। उन्होंने कहा कि जो परिवार सुरक्षित स्थान पर हैं उनको राहत सामग्री दी जाए। वहीं, जो परिवार बाढ़ के पानी में घिरे हों, उनको पका—पकाया भोजन फूड पैकेट के रूप में दिया जाए। जहां जरूरत हो वहां पशुओं के लिए चारा के रूप में भूसा का भी वितरण कर दिया जाए। आवश्यकतानुसार गांवों में नाव की भी पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश तहसीलदार को दिए। इस दौरान मंत्री के साथ कानूनगो, लेखपाल व बाढ़ प्रभावित गांवों के प्रधान आदि मौजदू थे।