Breaking News

समर्थकों की भारी भीड़ के बीच आलोक सिंह ने ली ब्लॉक प्रमुख सीयर की शपथ

 


कोविड 19 प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया )। विकास खण्ड सीयर  के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह का सीयर ब्लाक परिसर में मंगलवार को एक समारोह में शपथ ग्रहण हुआ। पूरा मंच भगवामय बनाया गया था। उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव ने नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह को पद एवं गोपनीयता का शपथ दिलायी । शपथ ग्रहण  समारोह में  भारी संख्या में लोग शामिल रहे। अधिकारियों की उपस्थिति में कोविड 19 के प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ी और अधिकारी मूकदर्शक बने रहे । या यूं कहें कि ब्लॉक प्रमुख के समर्थकों के आगे प्रशासन बौना बना रहा ।

  शपथ ग्रहण समारोह में 118 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से लगभग दर्जन भर बीडीसी सदस्य अनुपस्थिति रहे।  बीडीसी सदस्यों के बैठने की व्यवस्था न होने पर  बीडीसी सदस्य सिर्फ शपथ ग्रहण की औपचारिकता ही पूरी किये।  बता दे कि सीयर ब्लाक  के प्रमुख पद के चुनाव में  भाजपा के टिकट के लिए आलोक सिंह व अर्चना सिंह पत्नी आनन्द सिंह ने मांग की थी। किंतु भाजपा ने अर्चना सिंह को  ब्लाक प्रमुख पद के लिए अपना समर्थित प्रत्याशी बनाया । 

इसके बाद आलोक सिंह ने बागी होकर निर्दल प्रत्याशी के रूप में ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन कर दिया। इसके बाद सपा द्वारा अंत समय में आलोक सिंह को अपना समर्थन दिया गया। 10 जुलाई को हुए चुनाव में आलोक सिंह ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी अर्चना सिंह को 12 मतो से पराजित कर दिया था। 

सपा नेताओं ने साधी चुप्पी

 शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ग्रहण के दौरान मंच संचालक द्वारा यह कहा जा रहा था आलोक सिंह का भाजपा से पुराना नाता रहा है। कहा जा रहा था कि इनके चाचा वीरेन्द्र सिंह भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे और इनकी बहन  डॉ सुषमा की शादी भाजपा के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर से हुई है। इस बात को सुनकर शपथ ग्रहण समारोह में बैठे सपा नेता खामोश दिखे।

 शपथ ग्रहण समारोह में प्रमुख रूप से विनय सिंह, मन्टू सिंह, अजय सिंह, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव, सपा के विधानसभा अध्यक्ष इरफान अहमद, दानिस भाई, बेल्थरारोड जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान, प्रवीण कुमार, विश्राम सिंह, गोरख, सुजीत  आदि मौजूद रहे।