Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे गोरखपुर, 94 करोड़ के 397 परियोजनाओं का किया शिलान्यास





ए कुमार

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर क्लब में गोरखपुर वासियों को 397 परियोजनाओं की लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए 94 करोड़ की सौगात दी। नगर निगम की 55.99 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण 40.66 करोड़ की लागत से 133 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और 15.33 करोड़ रुपए की लागत से 90 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किये । कहा कि नवकी बीमारी ने पांव पसार रखा था ,हर साल हजारों बच्चे मरते थे साफ-सफाई और शुद्ध पेयजल के अभाव को दूर कर ये खत्म होने की कगार पर पहुँच गया है । सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि  नगर निगम ने धनराशि का नियोजन कर 237 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण 62 करोड़ से अधिक का शिलान्यास  हो रहा है ,पहले भी सरकारें थी लेकिन अराजकता  चरम पर रही है ।

1947 में देश आजाद हुआ लेकिन गरीब को आवास मिल सके  ईमानदारी के साथ  इसका अभाव था । परियोजनाओं का नाम अपने पूर्वजों के नाम पर रखने की होड़ रही है । बेहतर कार्य पद्धति आपकी पहचान बनेगी । कोरोना भी यूपी से इसी तरह गायब होता दिखाई दे रहा है । अब स्ट्रीट वेंडर के स्वावलंबन का काम केंद्र और प्रदेश सरकार करा रही है । पहले भी तो सरकारें थी लेकिन उनका स्वावलम्बन नहीं हुआ ? हमारी थोड़ी सी सजगता बहुत सारे लोगों के जीवन को बचाने में मदद करेगी । 





 सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया । वही प्रधानमंत्री आवास योजना के ग्यारह लाभार्थियों को चाभी सौंपी । उन्होंने कहा कि विकास तभी सुनिश्चित होगा जब जनता सुरक्षित होगी । नई योजनाओं से विकास होगा नगर निगम ने उन योजनाओं को पार्षदों के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम किया । हमारे पार्षदों ने दूसरी लहर में बड़ी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ काम किया । निगरानी समिति की तत्परता से यूपी में बेहतर प्रदर्शन किया । संकट के समय भी खुद बीमार रहकर उन पार्षदों ने मोहल्ले के बीमार लोगों का हाल चाल लिया ।उसे  जनता सोचेगी कि हमने सही व्यक्ति को चुना। हमारे पार्षद और नागरिक बड़ी घटना को टाल सकते हैं । 24 करोड़ जनता को सुरक्षा देंगे जो जनता के साथ खिलवाड़ करेगा उसे सजा जरूर मिलेगी । हमने दो बड़ी घटना का खुलासा किया । बच्चों को निशाना बनाकर सुरक्षा में सेंध लगाने का कुत्सित प्रयास किया गया ,दूसरी घटना लखनऊ में पाकिस्तान समर्थित दो आतंकवादियों को सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा है  । 

आवश्यकता बस एक सतर्क नजर रखने की

 सूचना से समय रहते हम सबकी सजगता से एक बड़े खड़यंत्र को बेपर्दा कर दिया गया. जनता को ऐसे लोगों को बाइकाट करना चहिए । वहां बारूद का जखीरा मिला है । गोरखपुर का एक क्षेत्र ऐसा रहा है जहां बिजली बांस-बल्ली से पहुंचती रही है ,जल-जमाव से ग्रसित रहा है । विकास की योजनाओं को समयबद्ध ढंग से जनता के पास पहुंचना चाहिए ।  समय से परियोजनाएं पूरी होंगी तो जनता को समय से इसका लाभ मिलेगा इसके साथ ही समय से योजनाओं के पूरा होने पर सरकार पर बोझ नहीं पड़ेगा । 

इस दौरान महापौर सीताराम जयसवाल महिला आयोग उपाध्यक्ष श्रीमती अंजू चौधरी नगर विधायक डॉ राधा मोहन अग्रवाल ग्रामीण विधायक विपिन कुमार सिंह सहजनवा विधायक सीतल पांडेय जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह महानगर अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता  डीएम के विजयेंद्र पांडियन एसएसपी दिनेश कुमार पी नगर आयुक्त अभिनाश सिंह नगर निगम पार्षद शहर की अन्य सम्मानित जनता मौजूद रहे।



संबोधन --- योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार