Breaking News

दोकटी शराब कांड : मुख्यमंत्री से की गई शिकायत,लाइसेंसी व आबकारी विभाग पर लगाया गया गंभीर आरोप

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पिछले शनिवार को दोकटी थाना क्षेत्र के लाइसेंसी जितेंद्र सिंह उर्फ पुल्लू सिंह के दुकान के गोदाम से पकड़ी गई लगभग 10 लाख की अंग्रेजी शराब का प्रकरण अब मुख्यमंत्री श्री योगी जी के दरबार मे पहुंच गया है । शिकायतकर्ता कमल पांडेय ने लाइसेंसी जितेंद्र सिंह को बहुत दिनों ने शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त बताते हुए इनको बचाने के लिये आबकारी विभाग की कोशिशों को भी इंगित किया है ।

बता दे कि बलिया में अवैध रूप से संचालित शराब के कारोबार का खेल मुख्यालय स्थित अंग्रेजी शराब के होलसेलर व मॉडल शॉप की दुकान से बहुत दिनों से 1 नम्बर के बिल के साथ 2 नम्बर का खेल चल रहा है । बता दे कि मॉडल शॉप के लाइसेंसी प्रहलाददास अग्रवाल की पत्नी ही होलसेल की लाइसेंसी है ।

दोकटी में पकड़ी गई शराब एवरेस्ट होटल स्थित होलसेल गोदाम से मॉडल शॉप के लिये चली थी और मुख्यालय के स्टेशन टाउन हॉल रोड पर न पहुंचकर दोकटी चली गयी । जहां डिलीवरी के 3 दिन बाद एसडीएम सीओ की संयुक्त टीम के द्वारा छापेमारी करके पकड़ी गई थी । बलिया का आबकारी विभाग जहां पकड़े गये आरोपी को क्लीनचिट देने के प्रयास में है तो वही होलसेलर और मॉडल शॉप के लाइसेंसी को कोई भी चिट्ठी तक जारी न करके सवालों के घेरे में है ।

 वही इतने बड़े रैकेट के खुलासे के बावजूद जिलाधिकारी बलिया की चुप्पी ऐसे अधिकारियों व माफियाओं के बने गठजोड़ में खुशियों का संचार किये हुए है । सूत्रों की माने तो आबकारी विभाग की शिथिलता कहे या माफियाओं से संलिप्तता सरकारी राजस्व को नुकसान व माफियाओं को फायदा पहुंचा रहा है । तीन साल पहले जो जनपद राजस्व के मामले में टॉप 10 के अंदर था आज पूरे प्रदेश में निचली पायदान लगभग 70 वी पोजीशन पर है । यह बलिया के आबकारी विभाग के अधिकारियों की शिथिलता व माफियाओं द्वारा दो नम्बर की शराब की बिक्री धड़ल्ले से करने के कारण है ।

बलिया पुलिस द्वारा शराब माफियाओं को पकड़ना और आबकारी विभाग की सुस्ती से इनका छूट जाना,जनपद में चर्चा का विषय बन गया है । देखना है कि मुख्यमंत्री जी से शिकायत के बाद अब क्या कार्यवाही होती है ।