Breaking News

जाने पंचायत चुनाव में किसे मिली जीत,खुशी में कहां गयी जान,कहां हुआ 50 सालो में पहली बार चुनाव



लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश में  चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गिनती आ हो रही है । इस गिनती में पंचायत चुनाव का पहला नतीजा भी सामने आ गया है और चंदौली ज‍िले के चक‍िया ब्‍लाक से प्रधान पद का उम्‍मीदवार दो वोटों से चुनाव जीत गया है.


यूपी पंचायत चुनाव मतगणना के पहले परिणा में चंदौली जिला में चकिया ब्‍लॉक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए हैं. उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी चंदन (468) को दो वोट के अंतर से पराजित किया है.
आपको बता दें क‍ि सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव की मतगणना पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद वोटों की गिनती का रास्ता साफ हो गया और रविवार सुबह आठ बजे से 75 जिलों में चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पंचायत चुनाव की मतगणना कड़े प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है ।

बलिया जनपद से मिली जानकारी के अनुसार बेरुआरबारी ब्लाक की ग्राम पंचायत देल्हुआ से विश्व शांति सिंह, दुर्गीपुर से विनोद सिंह, बरवा से छोटक राजभर, कुम्हिया से प्रियंका गुप्ता, गोपालपुर कला से राजकुमार यादव व करमपुर से बबलू राजभर प्रधान पद का चुनाव जीत लिया है । बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत चांदपुर से रंजय कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रत्याशी देवन्ती देवी को 127 वोटो से पराजित कर प्रधान पद का चुनाव जीत लिया है।

 सीयर ब्लॉक की ग्राम पंचायत मिश्रौली से जामवंती देवी ने प्रधान पद पर बड़ी जीत दर्ज की है। पूर्व प्रधान अवनीश कुमार मिश्र की मां जामवंती देवी की जीत से गांव में खुशी की लहर है। नव निर्वाचित प्रधान जामवंती देवी ने कहा कि गांव का चहुंमुखी विकास होगा। इनकी जीत पर गंगेश मिश्र, कृष्ण मिश्र, संतोष मिश्र, विजय बहादुर, ओमप्रकाश उपाध्याय इत्यादि ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है। 
 सोहांव विकास खण्ड के बघौना कला के प्रधान पद का चुनाव उत्तम राय 'मनोज' ने जीत लिया है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील राय को 185 वोटों से मात दी। 
इस पर खुशी का इजहार करते हुए समाजसेवी बिजेंद्र राय ने कहा कि तीन दशक बाद बघौना की प्रधानी मेरे परिवार में लौटी है। गौरतलब है कि उत्तम के पिता राजनाथ राय भी बघौना के प्रधान रह चुके हैं। वहीं विजयी प्रत्याशी उत्तम राय ने अपनी जीत को गांव के सभी नागरिकों को समर्पित करते हुए कहा कि लोगों ने जो जिम्मेदारी का बोझ डाला है। उस पर शत प्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने सभी को बधाई दी।

फेफना क्षेत्र के कपूरी ग्राम पंचायत पर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी और वर्तमान मंत्री उपेंद्र तिवारी के समर्थकों के बीच कांटे का मुकाबला रहा । इस मुकाबले में उपेंद्र तिवारी समर्थक ने 186 मतो के अंतर से जीत हासिल की है । उपेंद्र तिवारी समर्थक अभय वर्मक को 689 मत और अम्बिका चौधरी समर्थक भरत वर्मा को 503 मत मिले है ।
 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना में प्रधान पद के लिये कांटे देखने को मिल रहीं है और मामूली मतों के अंतर से हार जीत हों रही हैं। दुबहर ब्लॉक के ग्राम प्रधान के मतगणना में दिउली ग्राम पंचायत से मुक्तेश्वर, बसरिकापुर से ओमप्रकाश चौबे, सलेमपुर से कैमुद्दीन अंसारी, किशनपुरा से संगीता, कुंवर जसांव से लीलावती, तिवारी बारहटा से मनभरन के सर जीत का ताज लगा है।

 बिकरु ग्राम पंचायत मुक्त हुई विकास दुबे परिवार से 

यूपी पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। कानपुर के बिकरू में 25 साल बाद प्रधान पद से गैंगस्टर विकास दुबे के परिवार का कब्जा हटा है। पिछली बार उनकी पत्नी यहां से प्रधान थीं। हालांकि, इस बार प्रधान का चुनाव मधु ने जीता। वहीं, सीतापुर की दो ग्राम पंचायतों का परिणाम घोषित किया गया है। रामपुर मथुरा के ग्राम पंचायत कलुवापुर से प्रधान पद पर कल्लूराम 13 मतों से जीत गए हैं। ग्राम पंचायत आलमपुर से प्रधान पद पर शांति देवी 477 मत पाकर 112 मतों से विजयी घोषित हुई हैं।

मुलायम परिवार के समर्थक ने जीती प्रधानी

उत्तर प्रदेश में मुलायम परिवार का गढ़ कहे जाने वाले सैफई में ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार रामफल वाल्मीकि ने रिकार्ड मतो से जीत दर्ज की है ।

वाल्मीकि को समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला है। पिछले 50 साल से यहां प्रधान पद के लिए मतदान नहीं हुआ था। रामफल वाल्मीकि के अलावा एक अन्य महिला विनीता भी चुनाव मैदान में उतरी थी जिनको मात्र 15 मत प्राप्त हुए ।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि मंगलवार सुबह तक पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा रहेगा और किसी भी तरह की रैलियों की अनुमति नहीं होगी। ग्राम पंचायत के वार्डों में 7.32 लाख से अधिक सीटों के लिए लाखों उम्मीदवार मैदान में हैं।

पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान हुआ था, दूसरे चरण के लिए 19 अप्रैल को, तीसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को और चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।


जीत की खुशी में चली गई जान

वाराणसी जिले के पिंडरा प्रखंड के नंदापुर के प्रधान पद पर कांटे की टक्कर में सुनरा देवी को जीत मिली। लेकिन इसकी खुशी ने उनकी जान ले ली। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। वह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थी। जब उन्हें जीत की सूचना दी गई तो उन्हें इतनी ज्यादा खुशी हुई कि वे बर्दाश्त नहीं कर सकीं और उनकी जान निकल गई।


बलिया में मतगणना के ठीक पहले उम्मीदवार की मौत

बलिया जिले में पंचायत चुनाव की मतगणना के ठीक पहले एक उम्मीदवार की मौत हो गई। मनियर थाना क्षेत्र के विकास खंड मनियर की ग्राम पंचायत रामपुर के प्रधान पद प्रत्याशी शैलेश सिंह (45) की मौत रविवार सुबह हो गई। परिजनों के अनुसार शैलेश सिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई। परिजन उन्हें स्थानीय चिकित्सक के पास ले गये, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


मिर्जापुर के एक गांव में लाटरी से हुुआ जीत का फैसला

मिर्जापुर जिले कोन ब्लॉक के मिश्रधाप ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान पद के दो प्रत्याशी अजय मिश्रा और शशि मिलन यादव को 161-161 वोट मिले। दोनों के बराबर रहने पर रिटर्निंग अफसर ने लोगों की सलाह पर पर्ची निकालकर विजेता चुनने का निर्णय लिया। अजय मिश्रा और शशि मिलन यादव की मौजूदगी में कृपाल सिंह ने लाटरी की पर्ची निकाली। इसमें शशि मिलन यादव को सफलता मिला और उन्हें प्रधान घोषित किया गया।

यूपी में पंचायत चुनावों की मतगणना जारी


उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। वहां चार चरणों में मत डाले गए थे। पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था। राज्य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये हैं।


मतगणना शुरू होने से पहले बसपा प्रत्याशी यास्मीन का निधन

यूपी के आगरा में वार्ड पांच से बसपा प्रत्याशी यास्मीन की मतगणना शुरू होने से पहले ही दम तोड़ा। वह 15 अप्रैल को चुनाव के बाद से ही पेट में संक्रमण से पीड़ित थीं। रविवार की सुबह उनके निधन की खबरों ने समर्थकों को चौंका दिया।


लोनी और मैनपुरी से भी आए नतीजे

यूपी में मैनपुरी जिले की ग्राम पंचायत सराय मुगलपुर से संगीता शाक्य ने ग्राम प्रधान पद पर जीत दर्ज की है। उन्होंने 125 वोट से बिजई पूर्व प्रधान उर्मिला देवी को हराया है। गाजियाबाद जिले के लोनी के ग्राम नानू से प्रधान प्रत्याशी पूनम 62 वोटों से विजयी घोषित हुई।


सपा के दम के बावजूद डिंपल यादव के गढ़ से भाजपा नेता जीतीं

एक समय समाजवादी पार्टी का गढ़ रहे कन्नौज जिले में निगोह खास से प्रधान पद पर भाजपा नेता विपिन दुबे की पत्नी शिप्रा तीस वोटों से जीती हैं। यह जिला कभी डिंपल यादव का संसदीय क्षेत्र भी था। उधर कन्नौज जिले में छिबरामऊ विकासखंड के अतिराजपुर में राजीव तिवारी 185 वोटों से जीते हैं। अम्बुज दुबे दूसरे स्थान पर रहे।

यूपी पंचायत चुनाव: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए एक सेमीफाइनल?


इस पंचायत चुनाव में, यह महत्वपूर्ण है कि पहली बार सभी प्रमुख राजनीतिक दल उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के लिए खुले तौर पर उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं। अगले साल विधानसभा चुनाव के लिए पंचायत चुनाव एक सेमीफाइनल बन गए हैं। इस दौड़ में आम आदमी पार्टी, AIMIM और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी शामिल हैं, जो राज्य में अपनी शुरुआत कर रहे हैं।

 हाथरस मतगणना केंद्र में भारी भीड़, कोविड नियमों पर फिरा पानी

यूपी के कर्फ्यू में होने के बावजूद, हाथरस के एक मतगणना केंद्र में, बड़े पैमाने पर भीड़ देखी गई और मतगणना एजेंटों ने कोविड -19 मानदंडों को खारिज कर दिया।



 लखीमपुर में तीन पोलिंग एजेंट पाये गये कोरोना पॉजिटिव 

उत्तर प्रदेश में पंचायत के चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। वहीं इस बीच लखीमपुर के धौरहरा में तीन पोलिंग एजेंट और मोहम्मदी में दो मतदान कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। घटना के चलते दोनों जगह मतगणना रोक दी गई।


 कोविड -19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल बनाए रखे गए: यूपी सरकार

सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि यूपी सरकार ने कोविड -19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल बनाए रखे, जो राज्य चुनाव पैनल द्वारा जारी किए गए थे।

 यूपी सरकार ने कहा , प्रियंका गांधी को झूठ बोलने की है आदत


यूपी सरकार ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पंचायत चुनाव प्रचार में झूठ फैलाने का काम किया है।



 जनपद देवरिया 

 विकासखंड का नाम .बरहज


नैपुर --. कमलेश यादव


खोरी ----.सोनू देवी


खुदिया बुजुर्ग ----- विनीत कुमार सिंह


बेलडाड़-----सत्या सिंह


परसिया तिवारी -----.नीतू तिवारी



विशुनपुरा ----- दिग्विजय यादव


करायल उपाध्याय -----रामबिलास गोंड़


भुलईपुर -----पुनिता


खोड़ा -----.प्रमोद सिंह


लबकनी गंगा -----लालमुनि


बरांव .-----सुमन पांडेय


पिपरा कोट-----पुष्पा देवी


देईडीहा -----रामविश्वास चौरसिया


देवपार वीरसिंहपुर-----दुर्गेश यादव


भदिला दोयम-----.विजय नारायण


अजयपूरा -----विनोद


फुलवरिया भैया-----अनिता देवी


सिसई गुलाब राय-----राधिका


-------------------


विकास खण्ड भलुही


-ग्राम सभा टेकनपुरा ----सुनीता देवी,


जिगनी शोन्हौली----रणजीत सिंह,


करमतार गंगा----रमाशंकर यादव,


पिपरा खेमकरन-----सर्वेशंकर


,एकडंगा------चंद्रावती देवी,


पोखरभिडा------अनुपमा देवी,


कुसम्हा-----अभिनव यादव,


डुमरी------सुनील यादव,


गणेर------विदू शाही,


नगवा-----रामाश्रय,


विलासपुर-----पवन तिवारी,


करमतार शेरखां-----द्रोपती देवी,


अमाव------दिनेश मिश्र,


पटखौली----सावित्री देवी,


कुईया------अजय सिंह,


तेनुआ चौबे------रामज्ञान


,खोखरबर-=-----संतोष,


बरडीहा अली------विजय लक्ष्मी,


भेदवा-----सपना देवी,


बीजापुर झँटौर-----बिन्देश,


खुदिया पाठक-----राजू,


कुइचवर-----आरती देवी,


जरार मानिक-----बलवंत गुप्ता,


बहोर धनौती----रामकृपाल,


तरकुलहा-----नरसिंह,


कोरेया-----हरिलाल,


बरडीहा नथमल-----प्रियंका देवी,


खुखुंदू-संगीता देवी,


जरार रम्मन-जशवंत यादव,


--------------


विकासखंड -तरकुलवा :


----------------------


वृंदावन ---नौशाद अंसारी


विशुनपुर भूपति--- लल्लन कुशवाहा


मठिया रत्ती ---शकुंतल प्रसाद


मथुरा छापर ---- शिवांगी सिंह


कंचनपुर ---- अनवर


परासखांड़-----विन्दा देवी


कोंहवालिया भरथ राय ----जनार्दन


मुसहरी ----मुकेश गुप्ता


द्वारिका ----उषा देवी


अहिरौली ----इमरान सिद्दिकी


जमुनी---- दिलीप मद्देशिया


-पकड़ी छापर पटखौली--- दिनेश गोंड़


सिरसिया गोठां ---राजकुमार जायसवाल


पचरुखिया---प्रह्लाद कुमार


पिपरहिया ----यशवंत चौहान


कमधेनवा -----दुलारी देवी


तवकलपुर --------गोबिद


कोटवा --------मुबारकनिशा


सोहनारिया-----उषा देवी


--


विकास खण्ड गौरीबाजार:


--


उसरी बुजुर्ग -- सोनिया देवी


वेलवापाण्डेय --- मंजेश


ककवल ---- अर्जुन निषाद


जंगल कितासेम,-- अनीता


रामलक्षन ----- कुसुम देवी


चिलौना ------ कमला यादव


गहिला दुधैला ----- छोहाड़ी देवी


करजही ---- देवी प्रताप सिंह


परसिया ----- दिनेश शर्मा


डमर भिष्वा --- सत्यम साहनी


भटौली खुर्द ---- साधना यादव


भभौली----शशिकला


हड़हा----रमेश यादव


तारासारा ---- प्रेमचंद


मनियरपुर ----रमाकांत यादव


पिड़हनी-----उर्मिला देवी


श्रीनगर कोल्हूंहा ----वीना शर्मा


वैदा-----रामशेर पाल


तिघरा खैरवां----वीरबहादुर यादव


बेलवा दुबौली-----सरिता पांडेय


रमईपुर-----रानी राजभर


खोरमा------गोपाल मणि त्रिपाठी


कोरवां -----श्रीराम यादव


पचंमा----कोइली देवी


महेशपुर- ---बृजेश कुमार


केवटलिया----किरन


महदहां-----सव्या


पिपरा कछार----कृष्णा ठाकुर


रामचक----इसरावती देवी


करहकोल ----अंखड प्रताप सिंह


मांझानारायन----उदयभान


भेड़ी- ----रामसेवक


पलिया -----राजीवन सिंह


नरायनपुर औराई-----बिदू देवी


कंहौली------गुडडी देवी


भिरवां------सलहंती देवी


---


विकासखंड का नाम ..भाटपाररानी


जोगउर-----विभा देवी


रौनी गंगा चक...पंकज सिंह


कोठिलवां ..सावित्री देवी


जैतपुरा.---रिचा राय


गौतमा---.धर्मेन्द्र कुशवाहा


करौंदा---.गुड्डी देवी


कोड़रा--.रेनू देवी


जासपार--.संध्या देवी


पकड़ी----- सूरज प्रसाद


.ततायर खुर्द--.---नीलम देवी


जसुई------.प्रतिमा सिंह


अहिरौली तिवारी----.ऋषिकांत




मेहडा पुरवा ---- नीलम देवी पत्नी जितेन्द्र यादव (बुलबुल)


धतुरा खास ---- मनोज यादव


विशुनपुरा --- इन्दू देवी


बेलावर --- राधेश्याम राय


सोपरी बुजुर्ग --- विकास मणि


बांसपार बुजुर्ग --- शीतल मणि


सकरापार बुजुर्ग --- विधावती देवी


महुअवा 2 ----- सुरेन्द्र कुमार


--


रामपुर कारखाना ब्लाक:


करनपुर उर्फ पचपेड़ा -- मोहम्मद इश्तियाक,


मोहन मुंडेरा -मोहम्मद जुल्फिकार,


माधवपुर --अशोक प्रजापति,


डीहा बसंत --- रविशंकर,


बरईपुर मंगल राव ---रेनू यादव,


नोनिया छापर ---परमहंस यादव,


बनकट बहादुरपुर - मनोहर यादव,


तवक्कलपुर ---सुनीता यादव,


मुंडेरा लाला---योगेंद्र यादव,


सामी पट्टी ---- राजकिशोर


पिपराइच ----- छोहाड़ी देवी


-


विकास खण्ड देसही देवरिया


---------


सहवा-------सरिता सिंह


पिपरा मदन गोपाल----कविता सिंह,


जिगनी------शैलेश चौरसिया,


हरैया बसंतपुर----प्रमोद सिंह,


कौला छापर-----रफी खान,


बैजनाथपुर------राम जुगेश


मदिरा पाली भरत राय-----हिदायतुन निशा,


शाहजहांपुर------विजय कुमार,


अकटहिया-----राजेंद्र सिंह,


पुरैनी-------इंद्रावती देवी।


---


पथरदेवा- ब्लाक


फरेंदहा ---वोकिल यादव


सक्तुई --5गुलाब


कुचिया --सुष्मिता सिंह


नोनिया पट्टी से शकुंतला देवी


नेरुआरी से रवि प्रताप सिंह


आनन्दनगर से अमरीश मिश्र


गुरुमिहा से सुनीता


रामपुर शुक्ल से लक्ष्मीना देवी


पकडी बाबू से धर्मेंद्र राव


कोइलस्वा खुर्द से रविन्द्र


सुंदरपुर से बेबी देवी


मुंडेर जगदीश से वीरेंद्र


देवघाट से वंदना


मोतीपुर से इशरत जहाँ


मेंदीपट्टी से गिरजा प्रसाद श्रीवास्तव


कोटवा से सुमित्रा देवी


हरिमहुअवा से धर्मेंद्र


महुआरी से मैमुननिशा


बसडीला जद्दधुरी से हरेंद्र


सीता पट्टी से शिककुतुल्लाह


वृक्ष पट्टी से जितेंद


पोखरभिडा से बृजमोहन


कौलाचक से जरीन खातून


देवरिया धुस से अजित प्रताप सिंह


मेहाहरहंगपुर से अब्बास


जकजगबन्धन उर्फ मिश्रौली से उर्मिला देवी


भैसाडाबर से अच्छेलाल मद्धेशिया


विदही से सतेंद्र


कुर्मिपट्टी से रोशनी


बाबुपट्टी से देवन्ति


रामनगर -- संगम देवी


उदयपुर --- पूजा मिश्रा


धुसवा न्न-- किस्मती देवी


महुअवाबुजुर्ग से मुराद आलम


----------------


देवरिया सदर:


सिसवा --- ओमप्रकाश कुशवाहा,


महराजपुर से लालसाहब,


कठिनईया से राजकुमारी देवी,


बगहा मठिया से सलेहरा देवी,


बहोरवा से सुशील, कुसमौनी से विशाल गुप्ता,


पिपरपाती से सीमा मिश्रा,


सकरापार से सूर्यदेव, मझवलिया से राघवेंद्र,


माड़ीपार से संजय शुक्ल, दुलहू से गामा यादव,


बभनी प्रथम से अंजली सिंह,


बैदा से अजरेश यादव,


सिगही से संगीता देवी,


परसिया अहीर से फणींद्र मणि,


हाटा खास से उर्मिला देवी,


सुबिखर से दुर्गेश जायसवाल,


परसिया मिश्र से अशोक मिश्र


---


लार विकास खण्ड


भरौली - ओम प्रकाश हज्जाम


मटीयरा जगदीश - संजीव भारती


बढया हरदो - गीता देवी


दोगारी मिश्र - सुमन देवी पत्नी अभय मिश्रा


महुजा - ह्रदया पाण्डेय


राउतपार पार रघेन - गुड्डू सिंह


धंधवार से शालिनी कुशवाहा

 रुचापार - जुबैदा खातून

 दिसतौली - आनन्द


बनकटा अमेठीया - प्रह्लाद सिंह सहजौर - विरजानन्द


बौरडीह - फूलमती


कोहरा - पुष्पा तिवारी


रक्सा - गुलाब रजक


रोपण छपरा - दीपेंद्र सिंह


रतनपुरा - संतोष साहनी


सहिया गढ़ - रीना देवी


डैनी - पुष्पा देवी पत्नी संजय त्रिगुणायत


धमौली - संतोष देवी


बभनौली पाण्डेय- तारामती


नेमा - रविन्द्र


देवपार वार्ड नंबर 25 से सीमा देवी


फुलवरिया भैया वार्ड नंबर 12 से पंकज सिंह


अजयपुरा वार्ड नंबर 24 से विदु देवी


विशुनपुरा वार्ड नंबर 10 से विपिन यादव


खोड़ा वार्ड नंबर 9 से रामलखन


कपरवार वार्ड नंबर 37 से अजय यादव


परसिया तिवारी वार्ड नंबर 42 से सुभाष प्रसाद


लबकनी गंगा वार्ड नंबर 36 से गणेश


करायल उपाध्याय वार्ड नंबर 13 से लालबहादुर


भुलइपुर वार्ड नंबर 16 से अविनाश


समोगर वार्ड नंबर 29 से राजेंद्र


निर्वाचित हुए हैं


-----------------


विकास खण्ड भलुअनी: विजयी बीडीसी प्रत्याशियों की सूची:


जिगनी शोन्हौली-----सरोज


टेकनपुरा-----गणेश


करौंदी-----राजनाथ


गंगा करमतार -----रमाशंकर यादव


करौंदी-----राजनाथ


दोहनी-----पूनम


करमतार शेरखां------छट्ठू


बिलासपुर-----निर्मला देवी


अमाव-----सतेंद्र


नारंगा-----सुधा चौबे


खुखुंदू-----काजल मद्देशिया


तेनुआ चौबे-----उमेश पासवान


,पडरी क्षेत्रपति----भीमसेन मद्देशिया


डुमरी-----सौरभ


कुईया------वन्दना


बीजापुर झंटौर----सरोज


कोरेया-----संगीता देवी


देवतहा ----- जितेंद्र भाष्कर


बढ़ ईपुरवा ----अनुपमा शर्मा


विशुनपुरा ---- कालिन्दी देवी


अवधपुर ---- इन्दू देवी


नगरौली --- मनोज कुमार


कतौरा ---- राजेश कुमार


 राज्य के प्रत्येक मतगणना केंद्र में लगा है स्वास्थ्य डेस्क 


चिकित्सा स्वास्थ्य डेस्क सभी मतगणना केंद्रों पर खोले गए हैं जहां एक डॉक्टर दवाओं के साथ मौजूद होगा। मतगणना केंद्रों पर कोविड -19 जैसे बुखार, सर्दी और खांसी के लक्षण वालों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

यूपी पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सख्त हिदायत दी है कि कोई जीत का जश्न नहीं मनाएगा।