Breaking News

अध्यापको के लिये अर्थीबाबा ने पीएम मोदी को ज्ञापन भेजा : समर्थन में धरना भी किया शुरू



गोरखपुर ।। राजन यादव उर्फ अर्थीबाबा  प्राइवेट मास्टर वर्कर्स एम्प्लाइज राष्ट्रीय संघ के अध्यक्ष ने धरना पर बैठ कर प्रधानमंत्री जी को पोर्टल पर ज्ञापन भेजकर कहा है कि जब कोरोना के कारण सभी सरकारी स्कूलों /प्राइमरी/जूनियर  व अन्य  शिक्षण संस्थान बंद हैं , तो उनके अध्यापको को स्कूलों में ड्यूटी पर बुला कर उनको व उनके परिवार को कोरोना के खतरे में क्यो डाला जा रहा है ।

अर्थी बाबा ने कहा कि यदि ऑनलाईन क्लास भी चलानी है तो सभी सरकारी शिक्षकों को एक लेपटॉप व मोबाइल फ़ोन दिया जाए और साथ मे डाटा के पैसे भी दिया जाय ।वे अपने घर से ऑनलाइन  पढ़ाये ।सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स लगभग सभी गरीब व मजदूर परिवार के सदस्य हैं  जिनके पास एंडोरायड / वाट्सअप वाला मोबाइल नही हैं क्योंकि उनके परिवार की स्थिति इतनी नही की वे इस बेरोजगारी में अपने बच्चों ऑनलाइन पढ़ने के लिए मोबाइल खरीद सके ।उनके घर दो टाइम भोजन जुटाने को लाले पड़े हैं तो मोबाईल खरीदना तो उनके लिए सपना जैसा है ।

अर्थी बाबा ने कहा कि इस समय लॉक डाउन व कोरोना महामारी के बजह से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले का परिवार के मुखिया की रोजीरोटी चला गया हैं इसको देखते हुए सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले परिवार वालो को 25 गेंहू किलो, 25 किलो चावल, 25 किलो आलू व 10 किलो प्याज व 5 किलो दाल व 5 किलो सरसों का तेल व 5 किलो चीनी व एक किलो चाय पत्ती व 1000 नगद आर्थिक मदद सरकार के तरफ से दिया जाय ।

इस आपातकाल में निम्नलिखित सुविधाओं को देना सरकार की जिम्मेदारी व दायित्व है ।और सरकारी स्कूलों के अध्यापकों व स्टूडेंट्स का हक्क बनता इन सारी सुविधाओ पर ।

अर्थी बाबा ने कहा कि यदि मेरी मांग पूरी नही होती है तो उच्चतम न्यायालय का सहारा लेने को बाध्य होंगे ।जो पीआईएल करते समय ये शिकायत  काम आएगी ।