Breaking News

निवर्तमान सीडीओ डॉ विपिन जैन का हुआ भव्य विदाई समारोह : बोले डीआईजी -बलिया प्रशासनिक महकमे के हनुमान थे सीडीओ डॉ विपिन जैन

 








विपिन की कार्यशैली अन्य अधिकारियों के लिए है प्रेरणास्रोत: जिलाधिकारी

बलिया: सीडीओ डॉ विपिन जैन के ट्रान्सफर के बाद गुरुवार की देर शाम उनका सम्मान समारोह ऑफिसर्स क्लब में बहुत भव्य तरीके से हुआ। इसमें डीआईजी आज़मगढ़ सुभाष चंद दूबे, डीएम अदिति सिंह, एसपी डॉ विपिन ताडा समेत जिले भर के अधिकारी शामिल हुए। जिले के अधिकारियों ने उनके साथ के बिताए पल को साझा करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलने की बात कही। खासकर कोविड-19 पीरियड में उनके सराहनीय नेतृत्व व कार्य को सबने याद किया।


डीआईजी ने कहा कि निवर्तमान सीडीओ डॉ विपिन की कार्यशैली का कायल हूँ। उनके प्यार ने ही मुझे आज़मगढ़ से यहां खींच ले आया। डीआईजी ने उनको यहां के प्रशासनिक महकमे के हनुमान बताया। वहीं, जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कहा कि डॉ जैन को कोई भी कार्य सौंपा तो कभी दोबारा नहीं कहना पड़ा। अन्य अधिकारियों के लिए यह प्रेरणास्रोत थे। सबको साथ में लेकर बेहतर प्रशासन चलाने की खूबी इनमें है। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव में इनका अनुभव काफी काम आता, इसलिए मुझे इनकी कमी जरूर खलेगी। 

       डॉ सिद्धार्थमणि दुबे की बिटिया द्वारा खिंची गयी तस्वीर


इससे पहले गुरुवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा भी विकास भवन में एक विदाई समारोह का आयोजन कर डॉ विपिन जैन द्वारा कोरोना से लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग को कदम कदम पर सहयोग देने के लिये आभार व्यक्त करते हुए भावभीनी विदाई दी । डॉ सिद्धार्थमणि दुबे और डॉ साकेत बिहारी द्वारा डॉ सिद्धार्थमणि की बिटिया द्वारा सीडीओ साहब की खिंची गयी तस्वीर को भेंट किया गया । एडिशनल सीएमओ डॉ हरिनंदन प्रसाद,डॉ एके मिश्र,डॉ जीपी चौधरी, सीएमएस डॉ बीपी सिंह,सीएमएस वूमेन डॉ सुमिता सिन्हा, डीपीएम डॉ आरबी यादव ने बुके देकर डॉ जैन को विदाई दी । सभी ने डॉ जैन के सहयोग को कभी न भूलने वाला लम्हा कहा । संचालन डॉ आरबी यादव ने किया ।






   बलिया से मिला स्नेह-प्रेम हमेशा रहेगा याद

निवर्तमान सीडीओ डॉ जैन ने कहा कि इतने प्रेम-स्नेह की कल्पना भी नहीं की थी, जो मुझे बलिया में मिला। बाहर में बलिया पोस्टिंग को लेकर लोगों के मन में तमाम भ्रम है, लेकिन ऐसा यहां कुछ नहीं है। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। यहां से मिला प्रेम-स्नेह मुझे हमेशा याद रहेगा। अधिकारियों की टीम अच्छी बनी और अच्छा काम भी देखने को मिला। 

2 साल 4 महीने 26 दिन के कार्यकाल के बाद भी यहां के लोगों का प्रेम देख ऐसा तनिक भी महसूस नहीं हो रहा है कि मेरा ट्रांसफर हो गया है। बलिया से काफी कुछ सीखने को मिला, जो पूरे जीवन काम आएगा। समारोह में एएसपी संजय कुमार, सभी एसडीएम, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा, ईओ रेवती मृदुल सिंह समेत जिले के सभी अफसर मौजूद थे।


    बेकार पड़ी जमीन को दे दिया सुंदर पार्क का रूप


बलिया: सीडीओ आवास एवं जिला जज के आवास के बीच खाली पड़ी जमीन थी। आमतौर पर उसमें गंदगी का अंबार था। लेकिन, उस प्रकार बेकार पड़ी जमीन को सीडीओ डॉ विपिन जैन ने काफी कम खर्च में एक सुंदर पार्क का रूप दे दिया। लोहे की जाली से बाउंड्री और अंदर चारों तरफ फुल-पौधे लगवाया। खुद अपनी देखरेख में वॉल पेंटिंग कर लोगों को योगा अपनाकर स्वस्थ रहने का संदेश दिया। यही नहीं, उसके बगल में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के गेट के पास जमीन भी बिना काम की पड़ी थी। उस पर कुछ लोग का अस्थाई कब्जा भी था। उसको भी खाली कराकर एक छोटा सा सुंदर पार्क बनाने की पहल की।  अब इसका भी काम लगभग 80 फीसदी पूरा हो चुका है। इस प्रकार आईएएस विपिन जैन यहां से जाते-जाते बेकार पड़ी दो जमीनों पर सुंदर पार्क का रूप देते गए।