Breaking News

कॉलेज हॉस्‍टल का गेट गिरा ,हादसे में दो बच्‍चों की मौत, 4 घायल

 






एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच हादसे का लिया जायजा

ए कुमार

  देवरिया।। जनपद के स्वामी देवानंद पीजी कॉलेज के पुराने जर्जर छात्रवास का गेट गिरने से सोमवार की शाम दो बच्चों की मौत हो गई जबकि चार घायल हैं। हादसे के शिकार दोनों मासूम आपस में ममेरे भाई-बहन थे। हादसा कॉलेज के गेट पर बच्चों के खेलने के दौरान हुआ। काफी समय से कॉलेज के इस छात्रावास में कोई नहीं रह रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच कर हादसे का जायजा लिया।

भाटपाररानी थाना क्षेत्र के खरहरी गांव के रहने वाले अजय चौहान का बेटा सतीश (उम्र 7 साल) अपनी मां आरती के साथ एक महीने पहले मामा नीरज चौहान के घर लार के धवरिया वार्ड में आया हुआ था। सोमवार की शाम को वह अपनी ममेरी बहन खुशी( उम्र 6 साल) पुत्री तुलसी चौहान समेत मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ कस्बे में स्थित स्वामी देवानंद पीजी कालेज के छात्रावास के गेट पर खेल रहा था। इसी दौरान छात्रावास का पुराना व जर्जर गेट भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में सतीश व उसकी ममेरी बहन खुशी की मौत हो गई जबकि खुशी का भाई रोशन(5) पुत्र तुलसी, पूनम(6) पुत्री श्रीचौहान, निशा(8) और अमिशा(6) पुत्रीगण दशरथ चौहान घायल हो गई।


हादसे के बाद बच्चों के चीखने-चिल्लाने पर पहुंचे परिजन, सभी को लेकर सीएचसी लार गए जहां चिकित्सकों ने सतीश और खुशी को मृत घोषित कर दिया। घायल चारों बच्चों में से दो को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया जबकि दो का इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी होने पर सलेमपुर सीओ श्रीयश त्रिपाठी और एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल ने मौके घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पीड़ितों को ढांढ़स बंधाया। हादसे के बाद घर में मातम छा गया। सतीश की मां आरती व खुशी की मां लालती का रो-रो कर बुरा हाल है।


श्रीयश त्रिपाठी, सीओ सलेमपुर का बयान

स्वामी देवानंद पीजी कालेज के गेट के पास कुछ बच्चे खेल रहे थे। उसी दौरान गेट पुराना होने के चलते गिर गया। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि चार बच्चे घायल हैं। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।