Breaking News

लेखपालों ने किया समाधान दिवस का बहिष्कार,एसडीएम को पत्रक दे थानाध्यक्ष को हटाने की उठाई मांग



गोपाल प्रसाद गुप्ता

 नवानगर सिकन्दरपुर (बलिया)।। थानाध्यक्ष के अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध होकर शनिवार को क्षेत्रीय लेखपालों नें उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तलें उपजिलाधिकारी को पत्रक सौपकर थानाध्यक्ष का तत्काल स्थानांतरण करने की मांग की हैं। साथ ही लेखपाल संघ ने पत्रक में चेताया है कि जब तक उक्त थानाध्यक्ष का स्थानांतरण तहसील क्षेत्र से बाहर नहीं हो जाता वह किसी भी थाना समाधान दिवस में प्रतिभाग नहीं करेंगे।

पत्रक मे थानाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहां गया हैं कि 27 फरवरी दिन शनिवार को थाना सिकन्दरपुर पर समाधान दिवस आयोजित था, जिसके क्रम में तहसील सिकन्दरपुर के लेखपाल समाधान दिवस पर उपस्थित होकर शासन द्वारा निर्धारित दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे। इसी बीच थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर विपिन कुमार सिंह ने लेखपालों से यह कहा कि आप लोग तुरंत थाने से बाहर चले जाइए, यह पंचायत करने का स्थान नहीं है और सभी लेखपालों को थाने से भगा दियें। थानाध्यक्ष द्वारा किए गए अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध होकर तत्काल सभी लेखपाल थाने से बाहर हो गए। जिसके बाद लेखपाल संघ ने यह निर्णय लिया कि जब तक थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर का स्थानांतरण तहसील सिकंदरपुर से बाहर नहीं हो जाता है तब तक तहसील सिकंदरपुर के सभी लेखपाल किसी भी समाधान दिवस में प्रतिभाग नहीं करेंगे। ज्ञापन देने वाले वालों में मुख्य रूप से विजेन्द्र राय, विजय कुमार सिंह, ईश्वर चंद पाठक, लक्ष्मीकांत यादव, पवन कुमार पाण्डेय, शशांक मिश्र व सौरव यादव आदि लेखपाल उपस्थित रहे।

हो हल्ला को शांत करने के लिये सार्वजनिक रूप से बोला था शांत होने के लिये : विपिन सिंह

समाधान दिवस में हो रहे शोरगुल को शांत करने के लिये सभी को शांत रहने की बात मैने कही थी क्योंकि वहां लोग ऊंची आवाज में एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे,जिससे फरियादियों की फरियाद सुनने में दिक्कत हो रही थी । मैने यही कहा था कि जिसको पंचायत करनी हो वो थाने के बाहर चले जाय क्योकि यहां लोगो की फरियाद सुननी है जिसके लिये शांति होना आवश्यक है । मेरे कहने का लेखपाल लोगो ने गलत अर्थ लगा लिया और थाने से बाहर चले गये । कहा कि अभी तो नया होने के कारण मैं सभी लेखपाल लोगो को पहचान भी नही पाया हूँ ।

अब आप लोगो के माध्यम से यह विदित हो रहा है कि वो लोग मेरे खिलाफ पत्रक श्रीमान उप जिलाधिकारी महोदय को दिये है । मैं आप लोगो के माध्यम से पूंछना चाहता हूं कि थाने की बैठक को शांतिपूर्वक चलाने की कोशिश करना,क्या किसी का अपमान करना है ? क्षेत्र हो या थाना परिसर शांति व्यवस्था कायम करना/रखना मेरी जिम्मेदारी है । मैं पूंछना चाहता हूं कि क्या समाधान दिवस को मछली बाजार जैसे माहौल में लेखपाल लोग चलाना चाहते है ?