Breaking News

शहीदों की स्मृतियों को करें गौरवान्वित, सैलूट की मुद्रा में राष्ट्रगान गाते वीडियो करे अपलोड

 


ए कुमार

गोरखपुर ।। चौरी चौरा शताब्दी वर्ष 2020-21 का शुभारम्भ 4 फरवरी को देश के मा0 प्रधानमंत्री, मा0 राज्यपाल एवं मा0 मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा किया जायेगा।

     मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने आम जन से अपील की है कि देश के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले अमर शहीदों की स्मृतियों को गौरवान्वित कराने के लिए चौरी चौरा शाताब्दी वर्ष के शुभारम्भ अवसर पर चौरी चौरा के शहीदों को नमन करते हुए सैल्यूट की मुद्रा में खड़े होकर राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम का प्रथम छन्द गाते हुए व्यक्तिगत वीडियों अपलोड करें जिससे इसे गिनीज़ बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज कराते हुए विश्व रिकार्ड बनाया जा सके।

     मण्डलायुक्त ने बताया है कि वीडियों अपलोड अपलोड करने का लिंक http://chaurichauramahotsav.in है, जिसपर 03 फरवरी को प्रातः 9 बजे से 04 फरवरी के मध्यान्ह 12 बजे तक वीडियों अपलोड किया जा सकता है।

     इसके अतिरिक्त मण्डलायुक्त ने शाताब्दी वर्ष के शुभारम्भ अवसर पर देश के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले अमर शहीदों की स्मृतियों को गौरवान्वित करने के लिए सभी आम जन से अपील की है कि वे अपने घरों की प्राचीर पर ससम्मान एंव नियमानुसार राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का आहोरण करें।