Breaking News

मेजर प्राचार्य डॉ अरविन्द नेत्र बने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के प्रथम चीफ प्रॉक्टर

 




डॉ सुनील कुमार ओझा

बलिया ।। सतीश चंद्र कालेज बलिया के प्राचार्य मेजर डॉक्टर अरविंद नेत्र पांडेय जी को जननायक चंद्रशेखर विश्व विद्यालय बलिया उत्तरप्रदेश के प्रथम चीफ प्राक्टर के रूप में अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। डॉ पांडेय की नियुक्ति से शिक्षक समुदाय में हर्ष व्याप्त हुआ है ।

ज्ञात हो कि मेजर डॉक्टर अरविन्द नेत्र पांडेय सतीश चंद्र कालेज बलिया के भी आठ वर्ष (2005 से 2013)  तक चीफ प्राक्टर रहे है।जैसे ही इसकी सूचना महाविद्यालय परिवार को मिला सभी मे खुशी की लहर दौड़ गयी। डॉ पाण्डेय सुयोग्य,कर्मठ,संघर्षशील एवं व्यवहार कुशल तथा चहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति है।

एक नजर मेजर डॉ अरविंद नेत्र पाण्डेय पर 

प्रारंभिक शिक्षा के बाद हाईस्कूल एवं इंटर मीडिएट की शिक्षा एल डी इंटर कालेज बलिया से प्रथम श्रेणी एवं स्नातक सतीश चन्द्र कालेज बलिया से ही 1981 में स्नातक टॉप किया था ।  एम ए गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर से प्रथम श्रेणी से पास कर पी.एच. डी. की उपाधि गोरखपुर विश्वविद्यालय से ही प्राप्त की।1990 में डॉ पांडेय ने एससी कालेज में सैन्य विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यभार ग्रहण किये। 1995 से NCC अधिकारी के रूप में कमिशन प्राप्त किये।वर्तमान में समन्यवक NCC जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के पद पर भी कार्यरत है।

आप पूर्व कुलपति के कार्यकाल मे भी विश्वविद्यालय के विभिन्न पदों पर रहते हुए काफी सेवाएं दी है। जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय सम्बद्ध महाविद्यालयीय शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ ब्रजेश सिंह एवं महामंत्री डॉ अवनीश चंद्र पांडेय  ने समस्त कार्यकारणी व शिक्षको के तरफ से पांडेय जी को हार्दिक बधाई दी।