Breaking News

बिहार में भी बलिया एक्सप्रेस का बजा डंका : उप संपादक डॉ सुनील ओझा को बक्सर (बिहार) में पूर्व डीजीपी ने किया सम्मानित

 


बलिया ।। एमवी कॉलेज बक्सर (बिहार) के गणित के प्रथम विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एस के मिश्रा के 76 वीं जयंती के मौके पर मानस भवन में एक सेमिनार का आयोजन सोमवार को किया गया।      इस सेमिनार में बलिया एक्सप्रेस के संपादक डॉ सुनील ओझा को बलिया एक्सप्रेस के माध्यम से समाज को जागरूक करने के लिये सम्मानित किया गया । एक बार फिर बलिया एक्सप्रेस ने साबित किया कि यह अखबार जन सरोकार की समस्याओं को उठाने में कितना अग्रणी भूमिका निभा रहा है ।        


  

बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी व अखिल भारतीय भोजपुरिया समाज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सेमिनार का विषय था "आधुनिक काल में वैदिक गणित का महत्त्व व गणित में भोजपुरी का योगदान'। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमवी कॉलेज के प्राचार्य सुभाष चंद्र पाठक व मंच संचालन अखिलानंद उपाध्याय ने की।

 कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जी के द्वारा ही गणित के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगो के साथ ही साथ अन्य क्षेत्र जैसे साहित्य/हिन्दी/भोजपुरी/समाज सेवा/संस्कार और पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बुद्धिजनो को सम्मानित करने का कार्य भी किया । जिसमें बलिया (उत्तरप्रदेश) के बादिलपुर निवासी उपसम्पादक बलिया एक्सप्रेस हिंदी साप्ताहिक  डॉ सुनील कुमार ओझा (असिस्टेंट प्रोफेसर -अमर नाथ मिश्र पी जी कालेज दुबेछपरा बलिया) भी सम्मलित रहे। डॉ सुनील को सम्मलित करने के विषय मे कार्यक्रम के संयोजक अमित मिश्रा ने बताया कि डॉ सुनील का ,कोरोना काल से लेख,कविताये , जागरूकता से लेकर समाज के हर पहलुओं पर खुल के अपनी बात लोगो तक पहुचाने का एक उत्तम प्रयास रहा जो बलिया एक्सप्रेस के पीडीएफ के द्वारा प्राप्त हुआ। ये भी जानकारी हुई कि डॉ सुनील साहित्य, संस्कार,और भोजपुरी को बढ़ावा देने के साथ ही साथ समाज के प्रति जागरूकता हेतु बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है।इसलिए हमारी संस्था ऐसे योद्धाओ को सम्मानित करना अपना फर्ज समझती है जो अपने मूल विषय के साथ ही साथ सामाजिक चेतना जगाने का कार्य करते है।सेमिनार में बक्सर के अलावा भोजपुर, सासाराम के विद्वतजनों ने भी हिस्सा लिया।