Breaking News

पोल्ट्री फॉर्म की आड़ में अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़,3 गिरफ्तार,40 लाख की शराब बरामद






बलिया ।। पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ विपिन ताडा ने प्रेसवार्ता के माध्यम से पोल्ट्री फार्म की आड़ में चल रहे अवैध शराब के कारोबार का खुलासा किया है । बताया कि थाना हल्दी जनपद बलिया पुलिस द्वारा भारी मात्रा में( 455 पेटी में 4060 लीटर )अवैध अंग्रेजी शराब (कीमती लगभग 40 लाख) बरामद कर 03 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है ।

बता दे कि पुलिस  अधीक्षक बलिया के निर्देशन में अवैध शराब के कारोबार में लिप्त अपराधियों/शराब तस्करों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में  थाना हल्दी जनपद बलिया पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली है । 








उल्लेखनीय है कि थाना हल्दी जनपद बलिया के प्रभारी उ0नि0 कालीशंकर तिवारी, उ0नि0 सूर्यनाथ यादव मय हमराहीगण को  रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि  ग्राम मुड़ाडीह ताल महा मुण्डेश्वर मन्दिर के पास सिवान में बने एक निर्माण के अन्दर हरियाणा से अवैध शराब तस्करी कर ले आ कर रखी गयी है और वहां से उसे छोटी छोटी गाड़ियों के माध्यम से बिहार भेजा जाता है । इस सूचना पर तत्काल धरातलीय अभिसूचना संकलन की कार्यवाही करते हुए हल्दी पुलिस द्वारा मुखबिर के बताये गये स्थान मुड़ाडीह ताल सिवान में बने एक पोल्ट्री फार्म में एक बारगी दबिस देकर तलाशी ली गयी तो पोल्ट्री फार्म में बने एक कमरे में 455 पेटी में 4060 लीटर (ROYAL GENERAL WHISKY) कीमती लगभग 40 लाख अंग्रेजी शराब बरामद हुई  एवं 03 अभियुक्त गिरफ्तार किये गये ।साथ में मौके से 05 किलो यूरिया, 03 किलो फिटकरी, 02 किलो नौशादर भी बरामद हुई ।

गिरफ्तारशुदा अभियुक्त आकाश सिंह, विजय नायक व राज कुमार राम से अलग अलग व सम्मिलित रूप से पूछताछ की गयी तो बताया कि यह पोल्ट्री फार्म विनय सिंह व बच्चा सिंह पुत्रगण लल्लन सिंह निवासीगण पोखरा गायघाट थाना हल्दी बलिया का है , हम लोग उनके नौकर हैं । वही लोग हरियाणा से ट्रक से यह शराब मंगाये थे और हम लोगो ने उतार कर कमरे में रखा था और शराब का क्रय विक्रय पोल्ट्री फार्म की आड़ में उन्ही लोगो द्वारा किया जाता है ।

 हम लोग उनके बताने पर पोल्ट्री फार्म में आने जाने वाली गाड़ियों में छिपाकर अवैध शराब को लाद कर उसके ऊपर धान की भूसी व मुर्गी के अण्डे व मुर्गे मे छिपाकर बिहार प्रान्त में जहाँ शराब की बन्दी चल रही है वहां ऊचे दामों पर बेच कर भारी रकम अर्जित करते हैं । बताया कि मौके से आप लोगो को देखकर बच्चा सिंह, मनीष सिंह व विनय सिंह भाग गये थे ।उक्त के सम्बन्ध में थाना हल्दी पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गयी ।


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-

1. आकाश सिंह पुत्र स्व0 जितेन्द्र सिंह निवासी पोखरा गायघाट थाना हल्दी जनपद बलिया उम्र करीब 19 वर्ष 

2. विजय नायक पुत्र झब्बू नायक निवासी डूमर टोली थाना नगड़ी जिला राची झारखण्ड उम्र करीब 23 वर्ष 

3. राजकुमार राम पुत्र सत्तन निवीस जैनपुर थाना रगेली जिला मोरंग (नेपाल)  उम्र करीब 32 वर्ष


बरामदगी का विवरण

1- अंग्रेजी शराब 455 पेटी में कुल 4060 लीटर (कीमती लगभग- 40 लाख रू0)

2- 05 किलो यूरिया

3- 03 किलो फिटकरी

4- 02 किलो नौशादर 

बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

1. उ0नि0 उ0नि0 कालीशंकर तिवारी थाना प्रभारी हल्दी बलिया ।

2. उ0नि0 सुर्यनाथ यादव थाना हल्दी बलिया ।

3. का0 गिरजाशंकर यादव थाना हल्दी बलिया ।

4. का0 अमित सिंह थाना हल्दी बलिया ।

5. हे0का0 राम सिंहं थाना हल्दी बलिया ।

6. हे0का0 प्रेमसागर थाना हल्दी बलिया ।

7. का0 बसन्त थाना हल्दी बलिया ।

8. का0 चालक सतीष यादव थाना हल्दी बलिया ।