Breaking News

बयासी कांड पर बोले सपाई :बलिया पुलिस रक्षक की जगह बनी भक्षक : सुशील पांडेय

 



बलिया।समाजवादी पार्टी द्वारा गठित 14 सदसयो का जाँच दल (प्रतिनिधिमंडल) आज जनपद के दुबहड़ थाना क्षेत्र के ब्यासी ग्राम सभा मे गया जहाँ दि.6 जनवरी को घटित घटना के उपरान्त पुलिस उत्पीड़न के शिकार परिवार से मिला प्रतिनिधिमंडल में सम्मलित लोग मृतक विश्वकर्मा पासवान के पिता से भी मिले तथा शोक ब्यक्त किया एवं सांत्वना दिया। 

     प्रतिनिधि मण्डल गाँव के उन सभी परिवारों से मिला जिन परिवारो के लोग पुलिस उत्पीड़न से परेशान है साथ ही जिनके घरों एव दरवाजो पर पहुँच पुलिसिया ताण्डव किया गया।

    उक्त जानकारी देते हुए सपा प्रवक्ता सुशील पाण्डेय"कान्हजी" ने बताया कि ब्यासी गाँव मे पुलिसिया ताण्डव इस कदर बरपा है कि वहाँ के निवासी बिल्कुल डर गए है डर का आलम यह है कि वहा के लोग घरों से भी नही निकल रहे है पार्टी के लोग जब गए और ढाढस बढ़ाए तब लोगो के घरों का दरवाजा खुला गांव के पुरुष एव युवा गांव छोड़ कर पुलिस के भय से पलायित है।घटना के दिन रात को भारी पुलिस बल ब्यासी गाँव मे घुस कर गाँव के बुजुर्गों को मारी पिटी लोगो के दरवाजे  तोड़ दिए सीसा तोड़ दिए महिलाओं के साथ अभद्रता किये प्रतिनिधि मण्डल के सामने ही महिलाओं ने रो -रो कर बताया कि पुलिस द्वारा जिस भाषा का प्रयोग किया जा रहा था उसको ब्यक्त करना मुश्किल है।जैसा कि पीड़ित परिवार की एक महिला ने बताया कि पुलिस के लोग जेवर एवं पैसा भी लेते गए लड़कियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किए।

 कान्हजी ने बताया कि ब्यासी गांव की स्थिति देख लगता है पुलिस अब रक्षक न होकर भक्षक हो गई है।गाड़ियों का सीस फोड़ना दरवाजे पर खड़ी गाड़ियों को कुचल कर उठा ले जाना पुलिस की अराजकता को दर्शाने के लिए काफी है। समाजवादी पार्टी पूरी तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है और इस घटना से पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा।अगर आवश्यकता होगी तो सड़क पर उतर कर संघर्ष भी होगा 

   प्रतिनिधि मण्डल ने जिला प्रशासन से मांग किया कि सभी निर्दोषों को तत्काल रिहा किया जाए।गिरफ्तार लोगो मे कई अभी नाबालिग तो कई बुजुर्ग है। साथ ही उक्त घटना के लिए जिम्मेदार प्रशासनिक एव पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही किया जाय।

   प्रतिनिधि मंडल में  सम्मलित पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि ब्यासी की घटना बलिया के लिए एक बदनुमा दाग है इसमें दोषी पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्यवाही एव पीड़ितों को न्याय मिले इसके लिए समाजवादी पार्टी  संघर्ष करेगी।

    नगरपालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष द्वय लक्षमण गुप्ता एव संजय उपाध्याय ब्यासी के घटना की घोर निन्दा किया और कहा कि यह घटना निंदनीय है।

     प्रतिनिधि मण्डल(जाँच दल) में उक्त लोगो के साथ सर्व श्री संग्राम सिंह यादव,यशपाल सिंह, अजित मिश्र, रामजी गुप्ता,मृत्युंजय तिवारी बब्बलू,अकमल नईम खा मुन्ना,शशिकान्त चतुर्वेदी,बंशीधर यादव,जमाल आलम,रामेश्वर पासवान थे एव इस अवसर पर डा. विश्राम यादव,प्रेम शंकर चतुर्वेदी,शशिकान्त सिंह,परमात्मा नन्द पाण्डेय,राकेश यादव,जुबेर सोनू,शकील लोहिया आदि उपस्थित रहे।