Breaking News

कब्जा दिलाने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों का हमला,कई घायल

 

 




ए कुमार

कुशीनगर ।। जनपद के  बरवापट्टी थाना क्षेत्र के अमवादिगर में

कब्जा दिलाने पहुंची पुलिस से ग्रामीणों की हुई झड़प होने के बाद पथराव में कई लोग घायल हुए है । ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को मारने के बाद आक्रोशित होकर पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया, जिसकी लाइव वीडियो वायरल हो गयी है ।

 बता दे कि मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठियां भी चलने की सूचना है।

जिले की बरवापट्टी थाने की पुलिस और ग्रामीणों के बीच मारपीट की तस्वीरें सामने आई हैं। आरोप है कि विवादित जमीन पर पुलिस एक व्यक्ति को जबरन कब्जा दिलाने पहुंची थी. इसी दौरान कई लोगों को चोट भी लगी है।

 सूचना के अनुसार उक्त जमीन पर कसया सिविल जज जूनियर डिवीजन न्यायालय ने स्टे ऑर्डर भी जारी किया है। फिलहाल मामले में बात करने के लिए  अभी  कोई भी अधिकारी सामने नहीं आया है।

अपडेट्स

विवाद की सूचना पर गयी पुलिस से ग्रामीणों की झड़प के संबंध में पुलिस का बयान


आज दिनांक 05.1.2021 को जनपद कुशीनगर के थाना क्षेत्र बरवापट्टी अन्तर्गत ग्राम अमवादीगर टोला भरपटिया निवासिनी सम्पत्तिया देवी पत्नी चंचल यादव साकिन अमवा दीगर टोला भरपटिया थाना बरवापट्टी जनपद कुशीनगर के द्वारा अपने पक्ष में वाद संख्या 409/20 में सिविल जज(जू0डि0) कसया, कुशीनगर के आदेश दिनांक 07.03.2020 के आधार पर जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे कि स्थानीय ग्राम प्रधान राजकुमार प्रजापति पुत्र नगीना द्वारा अन्य स्थानीय लोगों को साथ लेकर कब्जा दखल का विरोध करते हुए मारपीट की जाने लगी जिसकी सूचना जरिये दूरभाष प्राप्त होने पर थानाध्यक्ष बरवापट्टी द्वारा हमराह फोर्स लेकर मौके पर पहुँचे तथा वहां विवाद में शामिल प्रथम पक्ष से 01 व्यक्ति व दूसरे पक्ष से 03 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर थाना के लिए प्रस्थान करते समय ग्राम प्रधान पक्ष के लोंगों द्वारा पुलिस पर ढ़ेला पत्थर व डंडा चलाया गया। उक्त विवाद में बच्चा यादव पुत्र चंचल यादव साकिन अमवा दीगर टोला भरपटिया थाना बरवापट्टी जनपद कुशीनगर को चोट आयी है जिसको इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है। कोई पुलिस कर्मी घायल नही है। हिरासत में लिए गये चारों व्यक्तियों को अन्तर्गत धारा 107/116/151 सीआरपीसी में चालान किया गया है। मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।