Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर का असर : पूर्वांचल का पहला लव जिहाद और जबरिया धर्म परिवर्तन का मुकदमा बलिया में दर्ज ,नये अध्यादेश की लगी धाराये



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बलिया एक्सप्रेस की खबर का असर आज देखने को मिला है । बलिया एक्सप्रेस की शनिवार को  लव जिहाद के द्वारा नाबालिग हिन्दू लड़की के साथ पहले जबरिया शारीरिक संबंध बनाने के बाद वीडियो क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने और निकाह करने की सनसनीखेज खबर प्रकाशित की थी । बताया जा रहा है कि इन लोगो के डर के मारे पीड़िता के माता पिता दहशत में थे और किसी से कुछ नही बता रहे थे । लेकिन बलिया एक्सप्रेस की खब्त के बाद इन लोगो ने हिम्मत दिखाई और आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली बलिया में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करायी । तहरीर में दी गयी बातें बलिया एक्सप्रेस की खबर को शत प्रतिशत सच साबित की है ।

शहर कोतवाल विपिन सिंह ने तहरीर मिलते ही जबरिया धर्म परिवर्तन कराने वाले नये कानूनों के साथ नाबालिग से बलात्कार करने,पास्को एक्ट आदि धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही मुख्य आरोपी और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है । लव जिहाद के साथ जबरिया धर्म परिवर्तन के नये कानून में दर्ज यह मुकदमा पूर्वांचल के पहला केस है ।





लव जिहाद का सामने आया मामला :नाबालिग हिन्दू लड़की से निकाह करके हुआ संग संग फुर्र

 


बबलिया ।। जनपद में लव जिहाद का मामला सामने आया है । सूत्रों से   मिली खबर अनुसार स्थानीय काजीपुरा नई बस्ती का एक 22 वर्षीय युवक ,अपने पड़ोस के एक हिन्दू नाबालिग लड़की (उम्र लगभग 12 वर्ष) को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और आज लगभग 3 बजे निकाह करके किशोरी संग फरार हो गया बताया जा रहा है । शुक्रवार को इसके घर वाले मेंहदी की रस्म किये थे ।

 सूत्रों ने बताया है कि लड़की लगभग 12 वर्ष पहले बलिया रेलवे स्टेशन पर नवजात के रूप में लावारिश हालत में जीआरपी को मिली थी । जिसका जिला अस्पताल में मेडिकल होने के बाद रेलवे स्टेशन के बाहर चाय बेचने व्यापारी को जीआरपी ने पालने पोषण के लिये लिखित लेकर दे दिया था ।

यह चाय विक्रेता भी काजीपुरा नई बस्ती में ही रहता है । इसी के घर के बगल का मुस्लिम लड़का ,इस लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाकर संभवतः जिस्मानी संपर्क बना कर उसका वीडियो बना लिया और इसी के आधार पर लड़की के पिता से निकाह के लिये राजी होने का दबाव बनाने लगा । सूत्रों ने तो यह भी कहा है कि लड़के के घर वाले और अन्य लोग भी लड़की के पिता पर पंचायत करके निकाह के लिये दबाव डाले । इसी के बाद शुक्रवार को दोनों की मेहंदी की रस्म पूरी की गई और आज लगभग 3 बजे निकाह हो गया । निकाह के बाद युवक किशोरी को लेकर कही फरार हो गया ,बताया जा रहा है ।

बलिया में लव जिहाद का यह सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमे लड़की नाबालिग होते हुए भी दोनों के घर वालो के साथ निकाह पढ़वाने वाले काजी ने भी इस गुनाह में अपनी भागीदारी दी है । अब देखना है कि बलिया पुलिस कितनी जल्दी इस घटना का पर्दाफाश करती है ।