Breaking News

वाराणसी क्षेत्र से सपा तो आगरा क्षेत्र से वित्त विहीन शिक्षक संघ के प्रत्याशी को मिली जीत,लखनऊ से उमेश द्विवेदी जीते



ए कुमार 

लखनऊ ।। वाराणसी क्षेत्र से शिक्षक एमएलसी के चुनाव  में सपा को  बड़ी जीत मिली है । सपा समर्थित लाल बिहारी यादव की जीत की सूचना मिल रही है । लाल बिहारी यादव को 4125 वोट मिले ।

14006 मतों में लाल बिहारी को 4125 वोट मिले,निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा दूसरे स्थान पर रहे।चेतनारायण सिंह को करारी हार मिली है ।


वही आगरा शिक्षक एमएलसी चुनाव में आकाश अग्रवाल जीत चुके है इनकी जीत की सिर्फ ओपचारिक घोषणा बाकी है। आकाश की जीत से भाजपा समर्थको में मायूसी छा गयी है ।निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में वित्तविहीन शिक्षक संघ से आकाश अग्रवाल चुनाव लड़ रहे थे ।

लखनऊ क्षेत्र के शिक्षक एमएलसी सीट पर उमेश द्विवेदी के जीत जाने की सूचना है ।

 बरेली -मुरादाबाद खंड शिक्षक MLC चुनाव में BJP को जीत मिली ।बीजेपी प्रत्याशी हरि सिंह ढिल्लो ने जीत दर्ज की । हरि सिंह ढिल्लो ने 12827 वोटों से जीत हासिल की । सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा को 4864 वोट मिले । बरेली के  संजय कम्युनिटी हॉल में  मतगणना हुई ।

 विधान परिषद की मेरठ खंड शिक्षक सीट से भारतीय जनता पार्टी के श्रीचंद शर्मा 4830 वोटों के अन्तर से विजयी हुए हैं । यह जानकारी  मतगणना स्थल पर मौजूद प्रोफेसर विकेश चौधरी ने दी है ।भाजपा के श्री चंद शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा परिषद के ओम प्रकाश शर्मा को हराया है।

मेरठ-सहारनपुर शिक्षक विधान परिषद सीट का परिणाम आ गया है। ग्रेटर नोएडा निवासी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्रीचंद शर्मा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। श्रीचंद शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और लगातार कई साल से इस सीट पर काबिज शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा को करारी शिकस्त दी है। श्रीचंद शर्मा ने ओम प्रकाश शर्मा को 4232 मतों से पराजित कर दिया है। गुरुवार की सुबह शुरू हुई मतगणना में 3 चक्रों के दौरान श्रीचंद शर्मा लगातार बढ़त हासिल करते गए। श्रीचंद शर्मा ने 7186 मत हासिल किए हैं। जबकि ओम प्रकाश शर्मा को 2954 मत मिले हैं।