Breaking News

पूर्व मंत्री नारद राय का केंद्र सरकार पर कटाक्ष : जिस देश में किसान, नौजवान ,व्यापारी आंदोलित हो वो कैसे करेगा विकास

 




बलिया ।। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव  द्वारा किसान बिल के खिलाफ हो रहे आंदोलन को सफल बनाने के लिए पूरे प्रदेश में किसान यात्रा निकालने का निर्देश दिया गया है । उसी क्रम में आज समाजवादी पार्टी विधान सभा बलिया के हजारों कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में ग्राम सभा शंकरपुर से मां भगवती के प्रांगड़ मे माथा ठेक कर यात्रा का आरंभ करने का काम किया गया ।यहां से यह यात्रा दर्जनों गांव से होते हुए सेरिया में जाकर के सभा के रूप में परिवर्तित हो गयी। 

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री नारद राय ने केंद्र सरकार को किसान और जनता को सड़क पर लाने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि समझ में नहीं आ रहा है कि केंद्र की सरकार क्या चाहती हैं, देश को बचाना चाहती है, देश को विकास के रास्ते पर ले जाना चाहती है या देश को रसातल में ले जाना चाहती है । जिस देश में किसान, नौजवान ,व्यापारी आंदोलित हो जाएगा वह देश कैसे विकास कर पाएगा ? देश के विकास की सबसे मजबूत कड़ी गाँव मे रहने वाला मजदूर, नौजवान और किसान है लेकिन आज किसान  धरने पर बैठा है । धरने पर बैठने वाले किसान के समर्थन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव के हुक्म से गांव-गांव घूमकर के आवाहन करने का काम कर रहा हूं । समाजवादी पार्टी यह जताने और बताने का काम कर रही है कि  अब देश के लोगों को इस जुल्मी सरकार के खात्मे के लिए एकजुट होना पड़ेगा। श्री राय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई उन तमाम ताकतों से है जो ताकते आजादी के बाद से लेकर आज तक देश के सबसे कमजोर बेबस और लाचार जमात किसान को आत्महत्या के लिए विवश करना चाहती है। हमारी पार्टी किसानों को उनकी फसल का उचित लाभकारी मूल्य दिलाना चाहती है इसीलिए हमारे नेता अखिलेश यादव  ने घोषणा किया कि हम एमएसपी लागू करना चाहते हैं । अगर यह फैसला भारत सरकार नहीं लेती है तो समाजवादी पार्टी आंदोलन से जनता के बीच में जाकर के इस सरकार की कलई खोलने का काम करेगी।

 श्री राय ने अपने साथियों को साधुवाद दिया जिन लोगों ने इस कडाके की ठंड में किसानों के सवाल पर गांव गांव से चल के हजारों की तादाद में इस कारवां में शामिल होने का काम किया। श्री राय ने उन लोगों का भी आभार प्रकट किया जिन लोगों ने किसान यात्रा में शामिल हुए नौजवानों को समाजवादी पार्टी के नेताओं को फूल माला से स्वागत करने का काम किया और पीठ थपथपाई और आगे की लड़ाई के लिए उनका हौसला अफजाई करने का काम किया। सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री मिठाई लाल भारती ने कहा कि आज देश का हर तबका खास तौर से दलित जिसको उसका वाजिब हाक नहीं मिल रहा है उसको दिलाने के लिए माननीय अखिलेश यादव जी ने संकल्प लेने का काम किया है। देश का दलित, किसान और नौजवान समाजवादी पार्टी की तरफ उम्मीद भारी नजरों से देख रहा है और उसको उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो प्रदेश के गरीबों का भला होगा। इसलिए आइए हम मिलकर समाजवादी पार्टी के हाथों को मजबूत करने का काम करें। 

सभा को संबोधित करते हुए नगर पालिका परिषद बलिया के पूर्व चेयरमैन एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री संजय उपाध्याय जी ने कहा कि हम किसानो के साथ इसलिए खड़े हैं क्यूंकि किसन से हमारा रिश्ता है हम किसान परिवार ने आते है किसान की वेदना को और किसान की परेशानियों को ठीक से समझने का काम करते हैं।  श्री संजय उपाध्याय जी ने आभार प्रकट किया कि माननीय मुलायम सिंह यादव जी ने माननीय अखिलेश यादव जी ने जब कभी भी प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो किसानों के लिए काम करने का काम किया । जहां खेत की सिचाई मुफ़्त कराई, जहां अपने सामान को बेचने के लिए भरोसा दिलाने का काम किया वहीं जब सरकार रही तो बधारहित सरकारी खरीद सुनिश्चित करने का काम किया । गन्ना का बकाया भुगतान करने का काम किया आज जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार है वो नाहीं तो किसानों की पैदावार खरीदने के लिए तैयार है और नाही उचित मूल्य निर्धारण के लिया तैयार है। सभा को प्रमुख रूप से समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष जमाल आलम, बलिया विधानसभा के अध्यक्ष अजय यादव, बलिया विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष भीम चौधरी जी, वरिष्ठ नेता प्रेमशंकर चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी बलिया के सचिव रवींद्र यादव जी, समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी बलिया के जिलाध्यक्ष आशुतोष ओझा जी,  दरोगा सिंह जी. रामजी यादव, अनिल तिवारी जी,  राजकुमार पांडे जी,  झूना सिंह,  नरेंद्र मिश्र, अनिल यादव प्रियणशु तिवारी कायमुद्दीन खान रामविलास गुप्ता अजय सिंह, भगवान यादव आदि लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री पशुपति सिंह जी ने एवं संचालन आशुतोष ओझा ने किया।