Breaking News

हिमानी सिंह ने राष्ट्र स्तरीय डिबेट कम्पीटिशन में पाया दूसरा स्थान,परिजनों व विद्यालय में फैली खुशी की लहर




बृजेश सिंह
भीमपुरा बलिया ।।  राष्ट्रीय स्तर के वाद-विवाद प्रतियोगिता में कुँवर सिंह पीजी कालेज के पूर्व प्राचार्य डॉ अंजनी सिंह की भतीजी हिमानी सिंह ने  दूसरा स्थान प्राप्त किया है।
  सनबीम स्कूल मऊ की कक्षा नौवीं की छात्रा हिमानी सिंह ने नेशनल लेवल डिबेट कम्पटीशन में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया है । परिचर्चा नामक यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता पिछले दिनों के0 एम0 एस0 डिबेट क्लब के द्वारा आयोजित कराई गई थी, जिसमे पूरे देश के बच्चों ने हिस्सा लिया था । इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिमानी सिंह का दूसरा स्थान  प्राप्त करना जिला ही नही पूरे राज्य के लिए ही गौरव की बात है। हिमानी सिंह मऊ जिले के अइलख गांव निवासी सुनील सिंह की बेटी हैं, हिमानी  बचपन से ही पढ़ने में कुशाग्र व अपनी  वाक्पटुता की बदौलत अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करती रही हैं। प्रतियोगिता के परिणाम घोषित होने के बाद सनबीम स्कूल सहित पूरे जिले में ही हर्ष का माहौल हो गया, लोग एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर बधाईयाँ समर्पित कर रहे थे।

हिमानी सिंह के पिता सुनील सिंह टी0वी0एस0  (सिंह ऑटोमोबाइल्स- रतनपुरा)  एजेंसी के मालिक हैं व बड़े पापा डॉ0 अंजनी कुमार सिंह जो बलिया स्थित कुंवर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य रहे हैं।

प्रथम स्थान पंजाब के पठानकोट स्थित मांटेसरी कॉम्ब्रिज स्कूल की  स्नेहल शर्मा तथा तृतीय स्थान जम्मू के आई0 डी0 आर0 एस0 की सुखप्रीत चौधरी को मिला।
राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाने पर हिमानी की जन्मभूमि  अइलख में भी लोगो की खुशी का ठिकाना नही रहा, सभी लोग बिटिया की इस प्रतिभा पर गौरवान्वित हो कर एक दूसरे को बधाईयाँ दे रहे थे।

बेटियां पुराने घर की खिड़कियों को खोलती हैं।
बेटियां हैं तो हर घर की दीवारें भी बोलती हैं।
बेटियों ने हर दम घर का नाम रोशन किया है।
बेटी ने मीरा बन कर जहर का प्याला पिया है।
हाथ मे तलवार लेकर रानी लक्ष्मी बाई बनी है।
इंदिरा बनकर समूचे विश्व के आगे तनी है।
ऐश बन सौंदर्य के सारे जहां को जीत लायी।
सानिया, नेहवाल बन मैदान भी खिलखिलाई।
सुर लता मंगेशकर सुलझे समंदर डोलते हैं।
मूर्ख हैं जो बेटियों को बेटों से कम तौलते हैं।