Breaking News

अब हाई टेक होने जा रहा है यूपी रोडवेज :अब सीटों की ऑनलाइन बुकिंग के लिये यूपीएसआरटीसी के अलावा अन्य 7 वेबसाइटों से भी हो सकेगी बुकिंग


ए कुमार

लखनऊ ।। यात्रियों को लुभाने के लिए परिवहन निगम ऑनलाइन सीटों की बिक्री को आसान करने जा रहा है। अभी तक ऑनलाइन सीटों की बुकिंग परिवहन निगम की वेबसाइट पर हो रही थी। अब यात्री यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट के अलावा आठ और वेबसाइट के जरिए रोडवेज बसों में सीटों की बुकिंग कर सकते हैं। इन कंपनियों को निगम के वेबसाइट से लिंक किया जाएगा। इससे यात्रियों को टिकट बुक कराना आसान हो जाएगा।परिवहन निगम की एसी स्लीपर, जनरथ, शताब्दी, वोल्वो, स्कैनिया व महिला स्पेशल पिंक बसों में ऑनलाइन सीटें बुक कराना आसान होगा। यात्रियों को टिकट बुक कराने के लिए अब नौ विकल्प मिलेंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस बताते है कि अभी तक ऑनलाइन सीटों की बुकिंग में कुछ ही ऑपरेटर जुड़े थे। अब कई और ऑपरेटरों को जोड़ा जा रहा है। इसी सप्ताह यात्रियों को निगम सहित नौ वेबसाइटों पर जाकर सीटें बुक कराने की सुविधा शुरू होगी।

यात्रियों को ये होंगे फायदें
-ऑनलाइन टिकट बुकिंग में सर्वर डाउन होने का झंझट खत्म होगा
-फर्जी बसों की बुकिंग की वेबसाइट पर जाकर टिकट लेने से बचेंगे
-ऑनलाइन डग्गामार बसों में सीट बुकिंग के चक्कर में नहीं पड़ेंगे
टिकट बुकिंग के लिए ये होंगे आठ विकल्प

यात्री परिवहन निगम की ऑनलाइन टिकट बुकिंग की वेबसाइट यूपीएसआरटीसी डॉट कॉम के अलावा रेड बस, बस इंडिया, हर्मस इट, मेक माई ट्रिप, अभी बस, ट्रैवल यारी, पेटीएम, बुक एंड स्पॉट की वेबसाइट पर जाकर रोडवेज बसों की सीट बुक बुकिंग करा सकेंगे।