Breaking News

NER ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों को दिये खाद्य पदार्थ व पानी






वाराणसी :  पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर देश के विभिन्न भागों से प्रवासी श्रमिकों को लेकर आ रही श्रमिक विशेष गाड़ियों का क्रम निरन्तर जारी है। वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली सभी गाड़ियों में यात्रा कर रहे श्रमिक यात्रियों का भरपूर खयाल रखा जा रह है विभिन्न स्टेशनों पर रुकने वाली स्पेशल गाड़ियों में  जिला प्रशासन के सहयोग से भोजन ,अल्पाहार के पैकेट ,पानी की बोतलें तथा फ्रूट जूस प्रदान किया जा रहा है तथा मंडल से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में खाद्य सामग्री एवं पीने का पानी उपलब्ध कराया जा रहा है । इसके अतिरिक्त यात्रियों के द्वारा विभिन्न संचार माध्यमों से प्राप्त सुचना के अधर पर त्वरित कार्यवाही करते हुए खाद्य पदार्थ एवं पीने के पानी की समुचित व्यवस्था भी की जा रही है ।
 इसी क्रम में आज 26 मई, 2020 को आनंद विहार टर्मिनल(नई दिल्ली) से पूर्णिया जाने वाली श्रमिक स्पेशल सं-04024 गाड़ी में यात्रा कर रहे यात्रियों ने रेल मंत्रालय को ट्विट किया कि ट्रेन में खाने-पिने की समाग्री समाप्त हो गयी है,कृपया यत्रियों को खाने-पीने की वस्तुएं उपलब्ध कराएँ । इसी प्रकार मुंबई से कटिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल सं-01756 गाड़ी के यात्रियों ने भी ट्विट करके जानकारी दी की इस ट्रेन के यात्री भी भूखे एवं प्यासे हैं । पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने इसका तुरन्त संज्ञान लिया गया  और छपरा स्टेशन से गुजरने वाली उक्त दोनों ट्रेनों के सभी यात्रियों को अल्पाहार सत्तू ,बिस्कुट एवं पानी की बोतलें दी गयीं ।
पूर्वोत्तर रेलवे  के वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 279 श्रमिक विशेष गाड़ियां आयी जिनसे 2,74,096 प्रवासी श्रमिक आये जिन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गाड़ियों से उतारकर जिला प्रशासन के सहयोग से भोजन ,अल्पाहार के पैकेट ,पानी की बोतलें तथा फ्रूट जूस दिया गया तत्पश्चात मंडल की मेडिकल टीम द्वारा  थर्मल स्क्रींनिग करायी गयी एवं इस दौरान स्वास्थ्य मानको का पूर्ण पालन किया गया। इसके पश्चात राज्य सरकार द्वारा उन्हें बसो के माध्यम से संबंधित क्षेत्रों हेतु रवाना किया गया। यह जानकारी अशोक कुमार जनसंपर्क अधिकारी एनईआर वाराणसी ने दी है ।