Breaking News

मेरठ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना का सैंपल लेकर बंदर भागा



ए कुमार
मेरठ ।। उत्तरप्रदेश के मेरठ मेडिकल काॅलेज में एक बेहद चैंकानें वाला मामला प्रकाश में आया जब कोरोना संदिग्धों के सैंपल बंदर ने स्वास्थयकर्मियों से छीन लिए और पेड़ पर जाकर उन्हें नष्ट कर दिया। हालांकि बाद में मरीजों के सैंपल दोबारा लिए गए।
मेडिकल काॅलेज में बंदरों का कितना आंतक है यह जाहिर होता है इस वीडियो से जिसमें बंदर मेडिकल में स्वास्थयकर्मियों से कोरोना संदिग्धों के सैंपल ही छीन ले गया और एक पेड़ पर जाकर सैंपल नष्ट कर दिये। हालांकि मेडिकल के प्रधानाचार्य डा0 सुनील कुमार गर्ग से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह सैंपल कोरोना संदिग्धों के ब्लड के थे जो दोबारा लिए गए है। लेकिन सवाल यह खड़ा होता है कि मैडिकल में जब इनती बड़ी महामारी के मरीज़ भर्ती है तो फिर प्रशासन द्वारा किस तरह की सुरक्षा का इंतजाम है। भले ही यह सैंपल किसी पाॅजिटिव के थे या नही यह कहा नही जा सकता लेकिन बंदरों द्वारा जिस तरह से सैंपल छीने गए वह कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

 मेडिकल प्रशासन का यह भी कहना है कि बंदरों को लेकर उनकी ओर से कई बार प्रशासन से शिकायत की जा चुकी है लेकिन प्रशासन ने इसके लिए काई ठोस इंतजाम नही किये, हां इतना ज़रूर है कि कुछ दिनों पहले एक लंगूर को बंदर भगानें के लिए तैनात किया गया था लेकिन वह भी ज्यादा कारगर साबित नही हुआ। कुल मिलाकर यह बेहद गंभीर मामला है और इसको लेकर जल्द ही कोई समाधान करना होगा नही तो इस बात से इंकार नही किया जा सकता कि आनें वाले समय में यह बंदर ही कोरोना को फैलानें का एक जरिया न बन जाएं।