Breaking News

केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज से किसानों मजदूरों को होगा बड़ा फायदा : केशव प्रसाद मौर्य

 केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज से किसानों मजदूरों को होगा बड़ा फायदा : केशव प्रसाद मौर्य
प्रयागराज के जनप्रतिनिधियों वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से जानी समस्याएं

लखनऊः  15 मई  2020 ।। उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को  प्रयागराज के जनप्रतिनिधियों, तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी समस्याओं तथा उनके सुझावों को साझा किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन को निर्माणाधीन कार्यों को पुनः शुरू करने और हाई-वे द्वारा पैदल आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए पानी और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

वही श्री मौर्य ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा दिये गए आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए कहा है कि इस पैकेज से किसानों और मजदूरों को बहुत बड़ा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस पैकेज से प्रवासी मजदूरों का विशेष तौर पर लाभ होगा। वन नेशन -वन राशन कार्ड की योजना से  लोगों को राशन मिलने मे आसानी होगी।  इस पैकेज में किसानों के लिए विशेष तौर से ध्यान रखा गया है। रेहड़ी ,पटरी दुकानदारों को भी केंद्र सरकार द्वारा इस पैकेज के तहत लाभान्वित किया जा रहा है।  मजदूरों की बेरोजगारी का संकट समाप्त होगा तथा उनकी मुश्किलें दूर होंगी ।

नए किसान क्रेडिट कार्ड जारी होने से किसानों को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।  उन्होंने कहा कि संकट के समय सरकार का जो खजाना खुला है ,निश्चित तौर से किसान और मजदूर तथा प्रवासी मजदूर लाभान्वित होंगे।