Breaking News

रसड़ा का शाहमुहम्मद पुर गांव ,जहां नाले के गंदे पानी से गुजरने को मजबूर ग्रामीण,ब्लाक तहसील जिला हर जगह की गई फरियाद ,पर नही हुई सुनवाई





रसड़ा बलिया ।। रसड़ा  ब्लाक क्षेत्र के शाहमुहम्मद पुर गांव में शर्मा (लोहार)विरादरी के दस घर के टोले  व अन्य जाति गोड, यादव अन्य के बस्ती के लोगों के घर/ मकान के सामने नाले का गंदा पानी लगने से आने जाने मे और रहने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।


  वहीं विश्वकर्मा मंदिर जकरिया गांव, चन्द्रवार, पचवार गांव जाने वाले मुख्य मार्ग पर सडक का  निर्माण नाले का निर्माण न होने से इन गांवों में भी आने जाने में भी लोगो को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है ।  पानी की निकासी की  समुचित व्यवस्था न होने व उसके सडान्ध से उतपन्न दुर्गन्ध से संक्रामक रोग फैलने की भी आशंका बढ़ती जा रही है । यह तब हो रहा है जब सरकार के द्वार स्वच्छ भारत मिशन चलाया जा रहा है । बताया जा रहा है कि इस गांव में सन् 2005 से अब तक सड़क व नाले का निर्माण नही हुआ है और लोगो को नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है ।

लोगो का आरोप है कि  ग्राम विकास अधिकारी (सचिव) गांव में एक तो आते नही है अगर आते भी है तो प्रधान प्रतिनिधि से मिल कर चले जाते है। गांव के लोगों का यह भी आरोप है कि इस संबन्ध मे स्थानीय तहसील प्रशासन, ब्लाक प्रशासन व जिला प्रशासन को कई बार शिकायती प्रार्थना पत्र देने के वावजूद भी कोई सुनवाई नही की जा रही है ।

रिपोर्ट ललन बागी