Breaking News

बलिया : नगरा में डीएम-एसपी ने बांटी राहत सामग्री : नगरा क्षेत्र में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का लिया जायजा

बलिया : नगरा में डीएम-एसपी ने बांटी राहत सामग्री : नगरा क्षेत्र में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का लिया जायजा







बलिया 2 अप्रैल 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ में नगरा क्षेत्र में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान कस्बे के पास कुछ चिन्हित जरूरतमंदों को राहत सामग्री भी वितरित की गई। राहत सामग्री पाने के बाद उनके चेहरे पर साफ खुशी दिख रही थी।
इस मौके पर मौजूद प्रशासनिक और पुलिस विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि क्षेत्र का कोई भी जरूरतमंद सहायता से वंचित नहीं होना चाहिए। एकाध लोग ऐसे मिल भी जाए जिनके नाम राशन कार्ड नहीं है और वह रियल में जरूरतमंद हैं तो उनको भी मानवता के आधार पर सहायता प्रदान करें। किसी भी हाल में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं बचना चाहिए जिसके पास खाने-पीने का सामान ना हो। पुलिस अधीक्षक ने भी पुलिस विभाग के लोगों को अपने दायित्व के साथ-साथ मानव धर्म का भी पालन करने का संदेश दिया। यह भी निर्देश दिया कि लॉकडाउन का अक्षरशः पालन सुनिश्चित कराया जाए। अगर जरूरत पड़े तो सख्ती बरतने में भी पीछे ना रहें।
भ्रमण के बाद एसओ की थपथपायी पीठ,32 परिवारों को दिया राशन
नगरा बलिया 2 अप्रैल 2020 ।। भारत सरकार द्वारा 21 दिवसीय लॉक डाउन में कोई गरीब, असहाय भूखा न रहे, इसका ध्यान रखते हुए जिले का आला अधिकारी सजग हैं।नगरा में गुरुवार को जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ ने 32 गरीब परिवारों को राशन सहित अन्य जरूरी वस्तु वितरण किये ।रोज कमा कर परिवार की रोटी की व्यवस्था करने वाले गरीब आला अधिकारियों के हाथ खाद्य सामग्री पाकर खुशी से चहक उठे। डीएम ने उनकी स्थिति की जानकारी ली तथा कहे कि आप घर पर रहे ,यदि कोई परेशानी आती है तो प्रशासन को सूचना दे।कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए।प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।एसपी ने नगरा क्षेत्र में लॉक  डाउन सफल देख थाने के प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय की पीठ थपथपाई तथा मौजूद लोगो को सोशल डिस्टेंस की जानकारी दी।कहे कि कोरोना से सोशल डिस्टेंस अपनाकर सुरक्षित रह सकते हैं। दोनों आला अफसर थाना प्रभारी नगरा से क्षेत्र के सम्बंध में आवश्यक जानकारी भी प्राप्त किए ,साथ ही लोगो से कहे कि यदि कोई बाहर से आता है तो उससे दूरी बनाए रखे तथा स्वास्थ्य टीम को सूचना दे ताकि बाहर से आये व्यक्ति की जांच हो सके।गॉवो में सम्भ्रांत लोग है, उनसे भी अपील है कि वे जरूरत मन्दो की मदद करे ।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098