Breaking News

बलिया : रेलवे कॉलोनी में चोरों का आतंक ,टूटी दीवार ,नही बन्द होते गेट,कालोनी निवासियों में दहशत

बलिया : रेलवे कॉलोनी में चोरों का आतंक ,टूटी दीवार ,नही बन्द होते गेट,कालोनी निवासियों में दहशत
मधुसूदन सिंह


बलिया 14 अप्रैल 2020 ।। बलिया मुख्यालय की लाइन उत्तर की रेलवे कॉलोनी में आजकल चोरों के आतंक से कालोनी वासियो की नींदें उड़ी हुई है । कारण कि इस कालोनी में लगे गेटो के बन्द न होने और सुरक्षा के लिये बनायी गयी दीवार को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़कर रास्ता बना देने से अक्सर चोरियां हो जा रही है । छोटी मोटी चोरियों को तो लोग आपस मे चर्चा करके ही भूल जाते है । बड़ी चोरियों के बाद एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू होती है जो आजतक किसी आरोपी को पकड़ में नही ला पायी है । बता दे कि पिछले 12 अप्रैल की रात में किसी समय चोरो ने ट्रेक मैन फिरोज खान के क्वार्टर का ताला तोड़कर एक गैस सिलिंडर , आलमारी में से 1800 रुपए और अन्य छोटे मोटे समान पर हाथ साफ करते हुए चंपत हो गये है । इसकी लिखित सूचना थाना कोतवाली बलिया में 13 अप्रैल को दे दी गयी है लेकिन खबर लिखे जाने तक जांच चल रही थी जिसके चलते मुकदमा पंजीकृत नही हुआ था । बता दे कि फिरोज खान अपने गांव गये हुए थे , इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने ताला तोड़कर हाथ साफ कर लिया ।
  इससे पहले 2019 में स्टेशन मास्टर शशिकांत प्रसाद के घर को भी चोरों ने विधिवत खंगाल दिया था , जो आज तक पकड़े नही गये है । कालोनी निवासियों का कहना है कि आरपीएफ इधर आती नही और कोतवाली पुलिस हमारी सुरक्षा का ध्यान बिल्कुल रखती ही नही है ।

डीआरएम के आदेश के बाद भी नही बन्द हुआ रास्ता
पिछले हफ्ते वाराणसी से छपरा तक जांच में बलिया पहुंचे डीआरएम से कालोनी वासियो ने इसकी शिकायत की थी जिसपर डीआरएम ने एईएन को 2 दिन के अंदर रास्ते को बन्द करने का आदेश दिये थे , जो आजतक बन्द नही हुई और चोरी का सबब बन गयी । इस संबंध में जब एईएन बलिया से बात की गई तो इन्होंने लॉक डाउन का हवाला देते हुए मजदूरों के न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ते हुए निकलना चाहे । जब बलिया एक्सप्रेस ने उनसे सवाल किया कि आपके पास तो लोहे की जाली या गार्डर भी होते है तब तक उसी के क्यो नही बन्द करवा देते है, तब बोले आज आईओडब्ल्यू को बोलता हूं ।
मेन गेट भी नही होते है बन्द,असामाजिक तत्वों का होता है प्रवेश : शशिकांत प्रसाद
आदर्श रेलवे कॉलोनी के निवासी व स्टेशन मास्टर शशिकांत प्रसाद का कहना है कि कालोनी के दक्षिणी भाग में ऊंची हो गयी मुख्य सड़क के चलते इस कालोनी के प्रवेश द्वार पर लगे एक भी गेट बंद नही हो रहे है । इसको ठीक कराने के लिये कई बार कहा गया लेकिन सम्बंधित अधिकारी इस ओर ध्यान ही नही दे रहे है । इसी रास्ते दिन हो या रात कभी भी असामाजिक तत्व घुस आते है और मौका पाकर चोरी करके फरार हो जाते है । श्री प्रसाद ने कहा कि मेरी रेलवे प्रशासन से मांग है कि कालोनी को सुरक्षित करने के लिये इन गेटों को ठीक कराते हुए जो भी दीवार टूटी हुई है और बाहरी लोगों के आने जाने का रास्ता बन गयी है , उसको तत्काल बन्द करवाया दे । साथ ही कालोनी भी चूंकि रेलवे की ही सम्पति है, इस लिये आरपीएफ भी इसकी सुरक्षा के लिये पहल करती है तो बहुत अच्छी बात होगी ।
पीड़ित फिरोज खान का बयान

शशिकांत प्रसाद स्टेशन मास्टर का बयान 
दीवार तोड़कर बनाया गया रास्ता





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098