Breaking News

जिला अस्पताल देवरिया में कलमकारों ने किया रक्तदान

जिला अस्पताल देवरिया में कलमकारों ने किया रक्तदान
कुलदीपक पाठक



देवरिया 27 अप्रैल 2020 ।।  भारत से लेकर कई देशों में जहां कोरोना वायरस से  काफी लोग परेशान हैं और उसके बचाव के लिए किए गए उपायों के बीच पूरा विश्व अपने कोरोना योद्धाओं को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा है।कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में पत्रकार भी अपनी जान को जोखिम में डाल कर अपने स्तर से सूचना एवं जानकारी को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं, अपने इस परंपरागत तरीकों से समाज की सेवा करने के तत्पर हैं। वहीं
देवरिया के बाबू मोहन सिंह जिला चिकित्सालय में  मीडिया कर्मियों ने ब्लड बैंक में रक्त दान कर ये सिद्ध कर दिया कि मीडिया कर्मी आवश्यकता पड़ने पर अखबार , चैनल और सोशल मीडिया के माध्यम से ही नहीं अपना खून देकर कर भी अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए सदैव तत्पर है। रक्त दान के इस पुनीत कार्य की सराहना करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक पांडेय ने पत्रकारों की भुरी भुरी प्रशंसा की और कहा कि ऐसे कार्यों से समाज में जागरूकता आती है, और समाज सेवा का भाव अन्य लोगों में जागता है, रक्त दान वास्तव में किसी जरूरतमंद को दुबारा जीवन देने जैसा कार्य है,  उन्होने कहा कि समझने की आवश्यकता है कि रक्तदान करना लाभप्रद है रक्तदान करने से शरीर कमजोर नहीं होता वरन शरीर नए रक्त का निर्माण करता है जिस से कई रोग स्वयं ठीक हो जाते हैं,मीडिया कर्मियों के इस कदम से लोगों को प्रेरणा मिलेगी और बहुत से लोग रक्तदान के लिए आगे आएंगे।
ब्लड बैंक प्रभारी ने बताया कि कोरोना के कारण लागू लॉक डाउन की वजह से रक्तदान में कमी अवश्य आईं है। एक दो व्यक्ति प्रतिदिन रक्तदान करने आ ही जाते हैं, हमने भी महामारी से बचाव के सारे प्रबंध कर रखे हैं, परिसर समेत पूरा ब्लड बैंक सैनिटाइज किया जाता है, अंदर के भाग को तो दिन में दो बार साफ सफाई और सेनिटाइज किया जाता है, ताकि किसी प्रकार का कोई संक्रमण ना फैले।
रक्तदान करने वालों में वरिष्ठ पत्रकार रामकुमार सिंह ने बताया कि अमर भारती हिंदी दैनिक परिवार देवरिया द्वारा रक्तदान करने का सुझाव मिलते ही मुझे बड़ी प्रसन्नता हुई, चुकीं मैं रक्तदान वर्षों के करता आया हूं और अबतक सौ से ज्यादा बार विभिन्न अस्पतालों/शहरों में रक्तदान कर चुका हूं इसलिए इस बार का रक्तदान अपने जनपद देवरिया के पत्रकार मित्रों के साथ देने का उत्साह रोक नहीं पाया और स्वयं भी इस मुहिम का हिस्सा बन गया, रामकुमार सिंह के अलावा पत्रकार सुधेन्द्र पांडेय "पप्पू बाबा" और अभास पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष नितेश तिवारी समेत अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया।
इस मौके पर अमर भारती देवरिया ब्यूरो चीफ सुनील शर्मा, रामकुमार सिंह वरिष्ठ पत्रकार अमर भारती लखनऊ,धीरज कुमार सिंह समाजसेवी , पंकज सिंह, आकाश मिश्रा, रोहित रावत, विभाष तिवारी आदि मौजूद रहे।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098