Breaking News

बलिया : 54 चिकित्सीय दल के साथ बैठक में बोले डीएम :आईएएस डॉ विपिन जैन से प्रेरणा लेकर चिकित्सा संवर्ग से जुड़े लोग आएं आगे


54 चिकित्सीय दल के साथ डीएम ने की बैठक 

बलिया 30 मार्च 2020 ।। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने सीएमओ, सीएमएस व अन्य डॉक्टरों के साथ बैठक की। कोरोना के मरीजों से सम्बन्धित चिकित्सा व देखभाल के लिए बनाई गई 27-27 सदस्यीय दो टीमों के कुल 54 चिकित्सकीय दल, जिसमें चिकित्साधिकारी, फार्मासिस्ट, नर्स, वार्ड व्वाय व स्वीपर सभी सम्मिलित रहे, की कार्यशाला व ब्रीफिंग का आयोजन किया गया। इसमें सभी से इस आपदा की स्थिति में आपदा धर्म व अपने कर्तव्यों का आगे बढ़कर निर्वहन करने की अपेक्षा की गयी। डीएम ने यह भी आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन व पुलिस हर परिस्थिति व चुनौती में चिकित्सा दल के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर कार्य करेगी।
--
जिला मुख्यालय पर अटैच किए गए दोनों जॉइन्ट मजिस्ट्रेट

- जिलाधिकारी ने बताया कि कि इस आपदा की घड़ी में
संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन व अन्नपूर्णा गर्ग को लॉक डाउनलोड की पूरी अवधि में जनपद मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। बताया कि दोनों अधिकारियों ने स्वेच्छा से इस संकट की स्थिति में जिला चिकित्सालय के अलावा 30 बेड के अलग से कोरोना मरीजों को रखे जाने के लिए बनाये जाने वाले कार्य की तैयारी व प्रबन्ध की व्यवस्था में सहयोग देने की पहल की गयी है। इस अवधि में तहसील रसड़ा व सिकन्दरपुर में तहसील के दैनिक कार्यों के सम्पादन के लिए क्रमशः डिप्टी कलेक्टर मोतीलाल यादव व संगम लाल यादव को सम्बद्ध किया गया है।

आईएएस डॉ विपिन जैन से प्रेरणा लेकर चिकित्सा संवर्ग से जुड़े लोग आएं आगे

जॉइन्ट मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन व अन्नपूर्णां गंग के इस चुनौतीपूर्ण पहल का उदाहरण देते हुए जिलाधिकारी ने चिकित्सकों की बैठक में यह अपील की कि चिकित्सा संवर्ग से जुड़े सभी स्टाफ इसी प्रकार की पहल व आगे बढ़कर चुनौती लेने का कार्य करें। चिकित्सकीय टीम जिसमें स्वीपर से लेकर चिकित्साधिकारी तक हैं, के साथ समस्त जिला प्रशासन व पुलिस विभाग कन्धे से कन्धा मिलाकर कार्य करेगी। 

अब तक 28 मुकदमा, 78 हुए गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने बताया कि लॉंकडाउन का पालन न करने के कारण अब तक 28 मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही 78 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार 1329 वाहनों का चालान किया गया है तथा 35 वाहनों को सीज करते हुए रूपया 4 लाख 63 हजार 800 शमन शुल्क के रूप से वसूला गया है।


बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है