Breaking News

आगरा : ताजमहल को पत्नी संग देखते ही बोले ट्रम्प "वाह ताज"

 आगरा : ताजमहल को पत्नी संग देखते ही बोले ट्रम्प "वाह ताज"




नईदिल्ली 24 फरवरी 2020 ।।  भारत के अपने दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर प्रदेश के आगरा पहुंचे। यहां से ट्रंप ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी मौजूद हैं। ट्रंप ने ताजमहल की विजिटर बुक में संदेश भी लिखा। राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद आगरा पहुंचे हैं। संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज मोटेरा स्टेडियम में एक नया इतिहास बन रहा है, आज हम इतिहास को दोहराते हुए भी देख रहे हैं। ट्रंप ने नमस्ते के साथ अपना भाषण शुरू किया और कहा कि भारत की विवधता अभूतपूर्व है। 
सुबह ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गले लगाकर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जे. कुशनेर और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं। 
अहमदाबाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी रोड शो करते हुए 22 किलोमीटर का सफर तय कर साबरमती आश्रम पहुंचे। वहां पर ट्रंप ने और मेलानिया ने करीब 10 मिनट का वक्त बिताया। इस दौरान उन्होंने चरखा चलाकर सूत काटने की कोशिश की। ट्रंप ने दो मिनट तक चरखा चलाने का प्रयास किया, विजीटर बुक में ट्रंप दंपति ने अपने विचार लिखे। पीएम मोदी ने गांधी जी के तीन बंदर की मूर्ति दिखाकर उन्हें इसका महत्व बताया। उसके बाद वे मोटेरा में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए निकल गए।

विविधता भरी सुंदरता के अंतहीन सबूत के रूप में प्रेरित करता है ताजमहल

ताजमहल की विजिटर बुक में डॉनल्ड ट्रंप ने अपने हाथ से लिखा- ताज महल हमें प्रेरणा देता है. यह भारत की संस्कृति की विभिन्नता और संपन्नता की शानदार विरासत है. थैंक्यू इंडिया.

ताजमहल का दीदार करने के मौके पर विजिटर बुक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा- ताजमहल हमें भारतीय संस्कृति की धनी और विविधताभरी सुंदरता के अंतहीन सबूत के रूप में हमें प्रेरित करता।