Breaking News

CAA के समर्थन में लखनऊ में अमित शाह की रैली, कहा- विरोध से हम डरने वाले नहीं,CAA वापस नहीं होगा,मुस्लिमो को भड़का रहा है विपक्ष

CAA के समर्थन में लखनऊ में अमित शाह की रैली, कहा- विरोध से हम डरने वाले नहीं,CAA वापस नहीं होगा,मुस्लिमो को भड़का रहा है विपक्ष
ए कुमार

लखनऊ 21 जनवरी 2020 ।।नागरिकता संशोधन कानून का देश के अलग-अलग इलाकों में विरोध जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में सभा को संबोधित किया.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का देश के अलग-अलग इलाकों में विरोध जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में सभा को संबोधित किया. अमित शाह ने कहा कि CAA के खिलाफ विपक्ष के भ्रम फैला रहा है और देश को तोड़ने का काम किया जा रहा है. इसी मुद्दे पर हमारी पार्टी ने जन जागरण अभियान करने का फैसला किया है.
अमित शाह ने विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब कश्मीर से लाखों कश्मीरी पंडितों को भगा दिया गया था, तो इनका मानवाधिकार कहां गया था. उन्होंने कहा कि जिसको विरोध करना है कर ले,हम डरने वाले नहीं, CAA वापस नहीं होगा.

गृह मंत्री ने कहा कि संसद के सत्र में जब हमारी सरकार बिल लाई तो राहुल बाबा एंड कंपनी विरोध में काउ-काउ कर रही थी. इस मुद्दे पर भ्रम फैलाया जा रहा है कि इस कानून से मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी. विपक्ष का कोई भी नेता चर्चा करने के लिए तैयार हो जाए तो हमारी ओर से स्वतंत्रदेव सिंह चर्चा के लिए तैयार हैं.
देशभर में सीएए को लेकर लगातार हो रहे प्रदर्शन के जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने इस कानून के संबंध में जागरुकता अभियान शुरू करने का ऐलान किया और इसी के बाद अमित शाह के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी जनसभा आयोजित कर रहे हैं.

राहुल गांधी पर अमित शाह का तीखा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि राहुल बाबा कान खोल कर सुन लें कि उनकी पार्टी की वजह से ही भारत माता के दो टुकड़े धर्म के आधार पर हुए. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में पिछले कई वर्षों में अल्पसंख्यकों की संख्या में भारी कमी आई है, ऐसे में वो लोग कहां गए.
अखिलेश यादव को लेकर शाह ने कहा कि अखिलेश बाबू, ज्यादा ना बोले तो अच्छा हैं. किसी के रटे रटाए वाक्य बोल देते हो, मंच पर आकर CAA पर कुछ शब्द कह सकें तो बताएं. अखिलेश कभी पढ़ा करें, पढ़ने से फायदा होता है. गृह मंत्री ने कहा कि दलित बंगालियों को आज नागरिकता मिल रही है तो ममता बनर्जी को दिक्कत हो रही है. विपक्ष को आदत पड़ गई है कि देशहित की जो भी बात हो उसका विरोध करना है.

हुबली रैली में विपक्ष पर साधा निशाना
पिछले हफ्ते शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कर्नाटक के हुबली में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में चलाए जा रहे अभियान के तहत गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करते हिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा.
अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने धार्मिक रूप से उत्पीड़ित शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए कानून बनाया है, लेकिन विपक्ष इसके खिलाफ खड़ा है. भारत आने वाले शरणार्थियों में 70 फीसदी दलित हैं और जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं वो लोग दलित विरोध हैं.
'पाक में हिंदुओं के साथ लगातार अत्याचार'
हुबली में अपने संबोधन में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ लगातार अत्याचार हुआ. पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी 30 फीसदी से घटकर 3 प्रतिशत हो गई है. मैं हुबली की जनता को बताना चाहता हूं कि उन लोगों को मार दिया गया, उनका धर्म परिवर्तन कर दिया गया. पाकिस्तान में मंदिर, चर्च और गुरुद्वारे तोड़े गए.'
हुबली में रैली से 2 दिन पहले बिहार के वैशाली में भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी रैली में कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, 'राहुल बाबा और लालू प्रसाद, आप सीएए पर लोगों को गुमराह न करें. ममता बनर्जी भी लोगों को गुमराह कर रही हैं. मैं बताना चाहता हूं कि ये कानून नागरिकता देने का कानून है, इससे किसी की नागरिकता नहीं जा सकती.'