Breaking News

नरही (बलिया) में पुष्पवर्षा कर लोगो ने किया गंगा यात्रा रथ का स्वागत, भरौली में हजारो लोगो ने जनसभा के बाद रथ को दी जनपद से बिदाई


 नरही (बलिया) में पुष्पवर्षा कर लोगो ने किया गंगा यात्रा रथ का स्वागत, भरौली में हजारो लोगो ने जनसभा के बाद रथ को दी जनपद से बिदाई



नरही, भरौली (बलिया) 27 जनवरी 2020 ।। दुबेछपरा से चलकर नरही पहुंचे गंगा यात्रा रथ का जोरदार स्वागत किया गया। सैकड़ों की संख्या में उपस्थित लोगों ने पुष्प वर्षा कर गंगा मैया के जयकारे लगाए। स्वागत करने वालों में खंड विकास अधिकारी आनंद कुमार चौरसिया, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, बबन राय, नीतू राय, एडीओ पंचायत सोहाँव रितेश कुमार राय, शशि भूषण ठाकुर, कमलेश राय, राम नारायण पासवान, गोविंद सेठ, कल्लू यादव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।




 भरौली में सहजानंद सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण कर एक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने तथा प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर ने संबोधित किया।
यात्रा का नेतृत्व कर रहे केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने कहा
कि गंगा को अविरल और शुद्ध बनाने के लिए एक
महाअभियान छेड़ा गया है ,गंगा भारत के अभिमान का
प्रतीक है, कोई भी भारतवर्ष का निवासी  विश्व के किसी क्षेत्र में रहे वह गंगा का जल अपने साथ लेकर जाता है। गंगा लोक
और परलोक दोनों सुधारती हैं।
प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि मां गंगा ने अपनी
शुद्धता और अविरलता को पुनः स्थापित करने के
लिए युगपुरुष मोदी को काशी में बुलाया और मोदी का
संकल्प है कि पतित पावनी गंगा अब शुद्ध व अविरल
बन के रहेंगी। इससे पहले भी गंगा की शुद्धता के लिए
हजारों करोड़ रुपए अवमुक्त किए गए लेकिन वह केवल
कागजों में ही रह गए लेकिन अब केंद्र सरकार जो धन
गंगा शुद्धि अभियान के लिए दे रही है वह सीधे-सीधे
गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए खर्च किया जा रहा है।
जन जन का यह संकल्प भी बन चुका है कि गंगा अब
स्वच्छ रहेंगी। इस अवसर पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही भी सभा को संबोधित किये ।
सभा की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू तथा संचालन नंदलाल सिंह ने किया। आभार प्रकट खंड विकास अधिकारी आनंद कुमार चौरसिया ने किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, गाजीपुर के जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय, सूर्य देव राय, बांस नारायण राय, अंजनी राय, राजू सिंह,मंडल अध्यक्ष सोहाँव भरत राय सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। भरौली इंटरमीडिएट कॉलेज की बच्चियों ने स्वागत गीत व गंगा मैया का गीत प्रस्तुत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शासन और प्रशासन के लोगों का योगदान सराहनीय रहा। जन सभा के बाद लोगो ने गंगा मईया के जयकारे के साथ रथ को जनपद से गाजीपुर के लिये बिदा किया ।