Breaking News

बलिया : उपजिलाधिकारी बांसडीह की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत उदहा में आयोजित हुई जनचौपाल

 उपजिलाधिकारी बांसडीह की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत उदहा में आयोजित हुई जनचौपाल 










बांसडीह बलिया 16 दिसंबर 2019 ।। ग्राम पंचायत उदहा थाना सहतवार तहसील बांसडीह में आयोजित  जनचौपाल में उपजिलाधिकारी बांसडीह एवं तहसीलदार बांसडीह द्वारा जन चौपाल के बाद असहायों में कम्बल वितरण किया गया।
 जिलाधिकारी बलिया श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देश पर आज जन चौपाल आयोजित की गयीं। उक्त जनचौपाल की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी  बांसडीह दुष्यंत कुमार द्वारा की गयी।
 जनचौपाल में चकरोड नाली, खेलकूद के मैदान, ग्रामसभा की भूमियों पर अवैध कब्जा से संबंधित प्रकरण को देखा गया। खेलकूद के मैदान को कब्जा मुक्त रखने के निर्देश दिये गये । वही सिचाई विभाग के ठेकेदार द्वारा 100 मीटर नाली के बाद अवशेष नाली निर्माण नही कराये जाने पर उपजिलाधिकारी बांसडीह द्वारा जनचौपाल से ही नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल जाँच कर संबंधित ठेकेदार पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए ।
 2010 में शिवपुर माझा तहसील बैरिया से आकर बसे कटान पीड़ितो की समस्या के मद्देनजर राजस्व निरीक्षण रेवती की अध्यक्षता में सीमांकन के लिए 5 सदस्यों वाली टीम गठित की गयी।
 ग्राम सभा की आवंटन योग्य भूमि को प्राथमिकता के आधार पर पात्र व्यकियो में आवंटित करने के निर्देश दिए गए
 प्राइमरी स्कूल एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय मे मिड डे मील की गुडवत्ता की जाँच एवं अध्यपको की उपस्थिति की भी जांच की गई। बच्चों में पाठ पठान की रुचि विकसित करने पर बल दिया । उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार बांसडीह द्वारा आज बच्चों को अध्ययन भी कराया गया।
 पढ़े बलिया एवं बढ़े बलिया  अभियान के तहत दोनो अधिकारियों ने स्कूल में बच्चो को किताब पढ़ाया। ग्राम पंचायत सचिव को अवशेष शौचालय के भुगतान अभी तक नही करने पर उपजिलाधिकारी ने तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए गए । एक प्रधानमंत्री आवास की छत अभी तक नही बनने पर उपजिलाधिकारी ने तत्काल निर्माण कराने के निर्देश दिए गए। शिविर में कंबल वितरण की आहट पाकर भारी संख्या में ग्रामीण एवं महिलाएं उपस्थित रही।
 बाद में भीड़ को देखते हु उपजिलाधिकारी बांसडीह के निर्देश पर 25  महिलाओं को कम्बल वितरण किया गया ।
 25 कंबल और अगल बगल के निराश्रित  लोगो को दिया गया । शिविर में तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा , राजस्व निरीक्षक  तारकेश्वर सिंह,लेखपाल मुराडीह नृपेंद्र मौर्य, ग्राम प्रधान उदहा, सचिव उदहा ,प्राइमरी स्कूल एवं उच्च प्राइमरी स्कूल के अध्यापक ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ती ,एएनएम एवम भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।