Breaking News

बलिया स्वास्थ्य विभाग से बड़ी खबर : ईटेंडरिंग के वावजूद चयनित फर्म की जगह दूसरे से काम कराने में नप गये मुन्ना बाबू ,कमिश्नर ने दिया सीएमओ बलिया को निलंबित करने का आदेश

बलिया स्वास्थ्य विभाग से बड़ी खबर : ईटेंडरिंग के वावजूद चयनित फर्म की जगह दूसरे से काम कराने में नप गये मुन्ना बाबू ,कमिश्नर ने दिया सीएमओ बलिया को निलंबित करने का आदेश

बलिया 21 नवम्बर 2019 ।। टेंडर किसी और का और काम किसी और से , के मामले में कमिश्नर आजमगढ़ कनक त्रिपाठी ने बलिया में एनएचएम का कार्य देखने वाले (अभी कुछ दिनों से नही) मुन्ना पटेल को निलंबित करने का सीएमओ बलिया को सख्त आदेश दिया है । यह आदेश बुधवार को तीन जिलों की समीक्षा बैठक में कमिश्नर आजमगढ़ ने दिया ।
बता दे कि सन 2018 में आशा मड्यूल 5-7. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जनपद में होने वाले कार्यक्रम शिविर व प्रचार प्रसार के लिये हुए ईटेंडरिंग में मे0 बाला जी ,कन्सट्रक्शन एण्ड सप्लायस भृगु आश्रम, बलिया को सबसे न्यूनतम दर होने के कारण कार्यालय-मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बलिया पत्रांक- टेंडर/ मॉड्यूल 6-7/शिविर/ कार्यक्षम/ 2018-19/020/ दिनांक 2.8 03. 18 के द्वारा कार्यादेश जारी कर कार्य कराने का आदेश दिया गया । लेकिन मिर्जापुर में करोड़ो के घोटाले में जेल की हवा खाकर लौटे मुन्ना पटेल ने यहां भी अपना खेल जो मिर्जापुर में छूटा था , वही से शुरू किया और चयनित फर्म की जगह अपने चहेते ठेकेदार से यह काम फर्जी तरीक़े से कराकर करोड़ो रूपये के सरकारी धन का बंदरबांट किया । इसके इस खेल में एनएचएम के नोडल अधिकारी डॉ हरिनन्दन प्रसाद की भी भूमिका और सीएमओ बलिया की भूमिका भी संदेहों के दायरे में आ गयी है । इस बाबू ने 23 अगस्त 2018 से आजतक इस टेंडर को एनआईसी की साइट पर अपलोड ही नही किया है जो भ्रष्टाचार के नियति के लिये ही किया गया है जबकि नोडल अधिकारी और सीएमओ दोनो लोग केवल इसके द्वारा प्रस्तुत बिलो को बिना किसी टिका टिपड़ी के भुगतान करते रहे । चयनित फर्म मे0 बाला जी कन्सट्रक्शन एण्ड सप्लायर्स केे



प्रोपराइटर ने इसकी शिकायत प्रमुख सचिव,एनएचएम के एमडी से लगायत कमिश्नर आजमगढ़ , डीएम बलिया से लिखित शिकायत की थी । इसी के क्रम में हुई जांच में यह बड़ी कार्यवाई हुई है ।
सीएमओ बलिया के द्वारा निलम्बित किये जाने पर बना है सस्पेंस
कमिश्नर आजमगढ़ द्वारा प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी को बुधवार को दिये गये आदेश में साफ कहा गया था कि गुरुवार को 11 बजे तक मुन्ना बाबू को निलंबित करके उसकी सूचना मेल से देनी थी । सूत्रों की माने तो स्वास्थ्य विभाग में मुन्ना को बचाने के लिये ऐंडी चोटी का जोर लगा रहे है । सीएमओ बलिया ने कमिश्नर आजमगढ़ के आदेश पर मुन्ना को निलम्बित किया है कि नही यह सस्पेंस बना हुआ है ।


ईटेंडरिंग के बाद जारी कार्यादेश

कार्यालय -मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बलिया
पत्रांक- टेंडर/ मॉड्यूल 6-7/शिविर/ कार्यक्षम/ 2018-19/020/ दिनांक 2.8 03. 18
                          कार्यादेश

मे0 बाला जी कन्सट्रक्शन एण्ड सप्लायस
भृगु आश्रम, बलिया।

     आपको आदेशित किया जाता है कि मुचा के द्वारा वर्ष 2018-19 व 2019-20 के लिए आपका टेंडर दर सबसे न्यूनतम पाया गया है जिसके अन्तर्गत आशा मड्यूल
5-7. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जनपद में होने वाले कार्यक्रम शिविर व प्रचार प्रसार, शासन द्वारा निर्धारित किया गया दिशा निर्देश के अनुसार एवं दिशा निर्देश में समाहित वित्तीय प्रावधान के अनुरूप एवं समय समय पर कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अन्तर्गत जनपद र/लाक स्तर पर कार्य कराना सुनिश्चित करें। तथा इस आदेश के साथ बिल दो प्रतियों में भुगतान हेतु प्रस्तुत करें।

                               मुख्य चिकित्सा अधिकारी
                                          बलिया
पत्राक- टेंडर/शेड्यूल 6-7/शिविर/ कार्यक्रम /2018-19/020 तददिनांक ।
प्रतिलिपि निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु-प्रेषित।
1. मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उ0R0, लखनऊ।
2. मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक, आजमगढ़ मण्डल, आजमगढ़।
3 अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आजमगढ़ मण्डल,आजमगढ़।
4. जिलाधिकारी, बलिया।
5 मुख्य चिकित्सा अधीक्षक/ अधीक्षक, पुरुष/महिला चिकित्सालय बलिया को इस आशय से प्रेषित है कि उपरोक्त फर्म से कार्य कराना सुनिश्यि करें।
6. समस्त प्रा० स्वा0/ सा० स्वा० केन्द्र, बलिया /प्रभारी चिकित्सा अधिकारी / आधीक्षक को इस आशय से प्रेषित है कि उपरोक्त फर्म से कार्य कराना सुनिर्च करें।
7. जिला कार्यक्रम प्रबंधक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, बलिया।