Breaking News

बड़ी दुखद खबर : खलीलाबाद के पूर्व सांसद भालचंद यादव का निधन

बड़ी दुखद खबर : खलीलाबाद के पूर्व सांसद भालचंद यादव का निधन
 ए कुमार



 खलीलाबाद 4 अक्टूबर 2019 ।। पूर्वांचल के युवाओं, बुजुर्गों के दिलों पर राज करने के साथ ही गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले संतकबीरनगर जिले के पूर्व सांसद भालचंद्र यादव क आज निधन हो गया. उन्होंने गुडगांवा के मेदांता अस्पताल में शुक्रवार की दोपहर करीब 2ः30 बजे अंतिम सांस ली. इस समाचार को सुनकर पूरे जिले में शोक की लहर दौड पडी. हर कोई इस समाचार को सुनकर स्तब्ध हो गया. क्या सत्ता और क्या विपक्ष सभी ने उन्हें भावभीनी श्रदृधांजलि दी.

संतकबीरनगर जिले के भगता गावं के मूल निवासी भालचंद्र यादव की तबियत पीलिया बीमारी के चलते काफी दिनो से बीमार चल रहे थे. गुडगांवा के मेदांता अस्पताल में वह पिछले कई दिनों से भर्ती थे.

‘चिकित्सकों की माने तो बुधवार की सुबह से ही उनकी हालत बिगडने लगी. गुरूवार की सुबह हालत गंभीर देख वहां के चिकित्सकों ने उन्हें वेंटीलेटर पर रख दिया. शुक्रवार की सुबह में उनकी हालत और नाजुक होने लगी. आखिरकार 2ः30 बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कर दिया.

भालचंद्र यादव का जन्म 1 जुलाई 1958 को भगता गाँव में हुआ था. एक भारतीय राजनीतिज्ञ के तौर पर दो बार उत्तर प्रदेश में खलीलाबाद (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) के सांसद रहे हैं. बीते लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की टिकिट पर चुनाव लडे थे.