Breaking News

फ्रांस को फीफा वर्ल्ड कप दिलाने वाले किलियन म्‍बापे वर्ल्ड कप की सारी कमाई करेंगे दान



    16 जुलाई 2018 ।।
    फ्रांस को फीफा फुटबॉल वर्ल्‍ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले किलियन म्‍बापे इस टूर्नामेंट से हुई सारी कमाई दान करेंगे । वह अपनी कमाई को अस्‍पताल में भर्ती और दिव्‍यांग बच्‍चों के लिए काम करने वाली संस्‍था प्रीमियर डी कोर्डे को दान करेंगे । वह इस संस्‍था से साल 2017 में जुड़े थे । म्‍बापे ने रूस में हुए फुटबॉल वर्ल्‍ड कप में फ्रांस की ओर से चार गोल दागे और टीम को विश्‍व विजेता बनने में मदद की ।
    पेले के बाद वर्ल्‍ड कप फाइनल में गोल दागने वाले वह इकलौते किशोर हैं । उनकी उम्र 19 साल है और उन्‍हें भविष्‍य का स्‍टार कहा जा रहा है. स्‍पोर्टस इलेस्‍ट्रेटेड मैग्‍जीन के अनुसार, म्‍बाप्‍पे को प्रत्‍येक मैच के बोनस मिलाकर 17 हजार पौंड यानी लगभग साढ़े 15 लाख रुपये मिलते हैं। फ्रांस  के वर्ल्‍ड कप जीतने से उन्‍हें 2.41 करोड़ रुपये बोनस के रूप में भी मिलेंगे । उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्‍कार भी मिला ।
    बता दें कि रविवार को फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराया था ।फाइनल में उसकी ओर से एंटनी ग्रिजमैन, पॉल पोग्‍बा और किलियन म्‍बापे ने गोल किया था. हालांकि उसका खाता क्रोएशिया के स्‍टार खिलाड़ी मारियो मांडजुकिच के आत्‍मघाती गोल से हुआ था ।
    क्रोएशिया ने मैच में काफी अच्‍छा खेल दिखाया लेकिन गोल दागने के अहम मौकों पर चूक उसे ले डूबी. उसकी ओर से इवान पेरिसिच और मांडजुकिच ने गोल किए. फ्रांस ने दूसरी बार फुटबॉल वर्ल्‍ड कप जीता है. इससे पहले वह 1998 में विजेता बना था. मैच देखने के लिए क्रोएशिया, फ्रांस के साथ ही रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन भी मौजूद थे ।