Breaking News

बलिया में एकबार फिर अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की अम्बेडकर की मूर्ति , प्रशासन ने तुरंत मरम्मत कराकर अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

 अराजकतत्वों ने तोड़ी अम्बेडकर की प्रतिमा

बलिया 19 जुलाई 2018 ।।बलिया में एक बार फिर अराजक तत्वों ने अम्बेडकर प्रतिमा को निशाना बनाकर  माहौल को खराब करने का प्रयास किया है ।
बुधवार की देर रात असमाजिक तत्वो ने अम्बेडकर प्रतिमा की दाहिने हाथ की उंगली और नाक तोड़ दिया था।सुबह इसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों में गुस्सा भर गया।लोग एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी करने लगे । मौके की नजाकत को देखते हुए गड़वार पुलिस ने तत्काल मूर्ति की मरम्मत कराते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया , तब लोगो का गुस्सा ठंडा हुआ ।
अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर कब तक रुकेगा मुर्तियो को तोड़ने का सिलसिला ।साथ ही यह भी यक्ष प्रश्न है कि कैसे कामयाब हो रहे है मूर्तियों को तोड़ने वाले असमाजिक तत्त्व और क्यो नही पुलिस इन तक पहुंच पा रही है ?बता दे कि बलिया जनपद के गड़वार थाना क्षेत्र के रामपुर असली गांव में मौजूद अम्बेडकर की प्रतिमा के दाहिने हाथ की उंगली और नाक को असामाजिक तत्वों ने देर रात को तोड़ दिया था । असमाजिक तत्वो ने दाहिने हाथ की उंगली और नाक तोड़ डाली थी ।

बता दे कि बलिया में पिछले एक वर्ष के भीतर असमाजिक तत्वो ने अम्बेडकर की कई मूर्तियों  को निशाना बनाया है ।जिसका मकसद शांति व्यवस्था को भंग करना  था।ऐसे मामले में पुलिस दावा तो करती है कि मूर्तियों की सुरक्षा की जाती है लेकिन आये दिन मूर्तियों को तोड़ने की घटना होती रहती है। ऐसे में बलिया पुलिस अधीक्षक का कहना है कि समय रहते मूर्ति की मरमत करा दी गयी है और असमाजिक तत्वो की खोज जारी है , से जहां लोगो को शांत तो कर दिया है लेकिन तोड़ने वाले अपराधियो तक पुलिस कब पहुंचेगी कहा नही जा सकता है ।