Breaking News

व्यापार मंडल ने भी की 26 मार्च को होली मनाने की घोषणा, जिलाधिकारी के 25 मार्च को होली मनाने के आदेश पर उपजा आक्रोश

 


बलिया।। जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार 22 मार्च को पीस कमेटी के माध्यम से 25 मार्च को होली मनाने की घोषणा होते ही जनपद मे ब्राह्मण समाज व व्यापारियों मे आक्रोश व्याप्त हो गया था। इन लोगों का कहना है कि हम अपने त्यौहार शुभ तिथि पर मनाते है और इसका निर्धारण हमारे धर्माचार्यो के द्वारा होना चाहिये न कि जिला प्रशासन द्वारा?

शनिवार को जनपद के सभी विद्वत समाज के वरिष्ठ लोगों ने बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च कर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को पत्रक देकर जिला प्रशासन से 25 मार्च को होली मनाने के अपने आदेश को वापस लेने का अनुरोध किया था।



वही रविवार को संजीव डम्पू के नेतृत्व ने कई व्यापारी संगठनों ने भी गुदरी बाजार के दुर्गा मंदिर पर बैठक कर जिला प्रशासन द्वारा घोषित 25 मार्च को होली मनाने के आदेश को सिरे से नकारते हुए ब्राह्मण समाज द्वारा घोषित 26 मार्च को होली मनाने के निर्णय के साथ खडे हो गये। आज डंपू ने कहा कि त्योहारों की तिथियों का निर्धारण हमारे धर्माचार्य करते है। हम सभी एक स्वर से 26 मार्च को होली मनाने की घोषणा करते है। साथ ही जनपद भर के सभी सम्मानित निवासियों से भी शुभ तिथि 26 मार्च को ही होली मनाने की अपील करते है।