Breaking News

सीएम कार्यालय और डीएम अयोध्या की लापरवाही से केंद्र के सामने शर्मसार होते होते बची प्रदेश सरकार, मीरा मांझी क़ो पीएम के जाने के बाद सौपा आयुष्मान कार्ड




अयोध्या।। प्रदेश के लापरवाह नौकरशाहों की करतूत से यूपी की योगी सरकार पीएम मोदी व पीएमओ के सामने शर्मसार होते होते बची है। जिस प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर पीएम मोदी चाय पीने गये थे, उस मीरा मांझी के पास आयुष्मान कार्ड नहीं था। मीरा ने इसकी शिकायत ज़ब पीएमओ से की थी तो उनका कहना था कि बन जायेगा। निश्चित ही पीएमओ से सीएम कार्यालय लखनऊ क़ो लाभार्थी का आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये सन्देशा भी आया होगा। लेकिन वाह रें यूपी के बेअंदाज नौकरशाह सीएम योगी क़ो भी अँधेरे में रख कर आयुष्मान कार्ड बनाया ही नहीं। इन लोगों क़ो अंदाजा भी नहीं था कि पीएम मोदी लाभार्थी मीरा मांझी के घर चले जायेंगे और आयुष्मान कार्ड के बारे में पूंछ भी लेंगे।








 पीएम मोदी शनिवार क़ो अयोध्या दौरे के बीच मीरा मांझी के घर संवाद करने पहुंचे थे। फिर क्या उत्तरप्रदेश सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी सीएमओ MYogiAdityanath हरकत में आए तो पलक झपकते ही रातों-रात आयुक्त अयोध्या मंडल गौरव दयाल और डीएम नितीश कुमार ने लाभार्थी को आयुष्मान कार्ड घर ले जाकर दिया। कहा जा रहा है कि मोदी के दिल्ली पहुंचने से पहले ही आयुष्मान कार्ड लाभार्थी के घर और कॉपी पीएमओ भेज दी गई है। आज ट्रेलर था, 22 जनवरी को क्या होगा। इस घटना से तय हो गया है कि सीएम योगी के आजपास रहने वाले लोगों में से कुछ बहुत ही लापरवाह किस्म के है। पीएमओ कार्यालय से आये मेल क़ो जिस किसी भी अधिकारी ने देखा होगा और डीएम अयोध्या क़ो भेजा होगा, उसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री जी द्वारा तय होनी चाहिए। साथ ही एक कड़ा सन्देश जिलों की कमान संभाल रहे अधिकारियों क़ो भी देना चाहिए जिससे सीएम कार्यालय से आये हुए किसी भी सन्देश क़ो हल्के में न लें और प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के सामने शर्मसार होने की परिस्थिति से बची रहे।