Breaking News

अतीक के मुकदमों में गवाही पर लापरवाही बरत रही पुलिस, एमपी-एमएलए कोर्ट ने कहा गवाहों को करें पेश




प्रयागराज।। धूमनगंज पुलिस की इस शिथिलता से नाराज होकर एमपी-एमएलए कोर्ट ने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर अतीक और अशरफ के खिलाफ दो मुकदमों में गवाही सुनश्चित कराने का आग्रह किया है। खासतौर पर हत्या जैसे संगीन आपराधिक केस में भी गवाही नहीं होने से ट्रायल लंबित है।









अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के मुकदमों में गवाही कराने में पुलिस लापरवाही कर रही है। खासतौर पर हत्या जैसे संगीन आपराधिक केस में भी गवाही नहीं होने से ट्रायल लंबित है। धूमनगंज पुलिस की इस शिथिलता से नाराज होकर एमपी-एमएलए कोर्ट ने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर अतीक और अशरफ के खिलाफ दो मुकदमों में गवाही सुनश्चित कराने का आग्रह किया है।


इनमें एक मुकदमा (अपराध संख्या 186/2001) हत्या की कोशिश का है जिसमें अतीक अहमद, पुत्तन बाबा, नसीम, असलम आदि आरोपित हैं। इसी तरह दूसरा मुकदमा भी धूमनगंज थाने का है जिसमें अतीक और साबिर आदि अभियुक्त हैं।


इन दोनों मुकदमों का ट्रायल एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है। इन मुकदमों के गवाहों को कई बार समन भेजा गया लेकिन धूमनगंज थाना प्रभारी गवाहों को अदालत में पेश करने में उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं। इस वजह से परीक्षण पत्रावलियां लंबित हैं।



विशेष न्यायाधीश डा. दिनेश चंद्र शुक्ला ने प्रयागराज के नवागत पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है कि इन दो मुकदमों में कई तारीख से गवाहों को न्यायालय में पेश नहीं कराया जा रहा है जो घोर आपत्तिजनक है। पत्र के जरिए पुलिस आयुक्त से अपेक्षा के साथ आग्रह किया गया है कि दोनों मुकदमों के गवाहों को समन तामील कराने के साथ ही अगली तारीखों पर सुबह 10.30 बजे अदालत में पेश करने के लिए घूरपुर थाना प्रभारी को आदेशित किया जाए ताकि पत्रावलियों का निस्तारण जल्द किया जा सके।