Breaking News

नेहा सिंह राठौर पर अभद्र टिप्पणी पर मचा बवाल : विरोध करने वाले युवक की जाति विशेष पर फेसबुक के माध्यम से टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा,एफआईआर हुआ दर्ज



पवन कुमार

लक्ष्मणपुर( बलिया )।। सुप्रसिद्ध यू ट्यूबर नेहा सिंह राठौर की शादी के बाद नेहा सिंह द्वारा यूपी में का बा,का चुनाव के समय के बयान को आधार बनाकर ,इनके ऊपर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए एक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की गई थी । इसी पोस्ट पर एक जाति विशेष के युवक ने कमेंट करते हुए अभद्र टिप्पणी करने वाले को नसीहत देते हुए कमेंट किया था कि किसी के भी बेटी बहन के ऊपर ऐसी अभद्र टिप्पणी नही की जानी चाहिये । इस टिप्पणी से पोस्ट करने वाले शंकर सिंह इतने नाराज हुए कि फेसबुक पर लाइव आकर उस युवक से लेकर उसकी पूरी जाति के खिलाफ ही अभद्र टिप्पणी कर दी । जिससे क्षेत्रीय लोगो मे आक्रोश बढ़ने लगा । जिस युवक पर टिप्पणी की गई थी उस युवक ने भी फेसबुक पर लाइव आकर संयमित भाषा मे शंकर सिंह को जबाब भी दिया । अब शंकर सिंह पर एफआईआर होने के बाद मामला फिर से गर्मा गया है ।

फेसबुक पर लाइव आकर एक वर्ग विशेष पर गलत टिप्पणी करने के मामले में सीओ सदर के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।विदित हो कि दो सप्ताह पूर्व लक्ष्मणपुर चट्टी पर मेडिकल की दुकान चलाने वाले शंकर सिंह पुत्र रामप्रवेश सिंह निवासी पिपरा कलां द्वारा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए एक जाति विशेष को इंगित कर लाइव वीडियो में अशोभनीय भाषा का प्रयोग करते हुए समाज में भय पैदा करने की कोशिश करते हुए वीडियो वायरल किया गया था । इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़का खेत गांव निवासी राजेश यादव ने इसकी शिकायत थानाध्यक्ष नरही से की ।





जब थानाध्यक्ष द्वारा एफआईआर दर्ज करने में हीलाहवाली की जाने लगी तो राजेश यादव ने इसकी शिकायत सीओ सदर से की ।  सीओ सदर ने साम्प्रदायिक सौहार्द के माहौल को ख़राब होने के अंदेशा में आरोपी शंकर सिंह के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश थानाध्यक्ष नरही को जारी किया । जिसके बाद नरहीं पुलिस ने शंकर सिंह के विरुद्ध संबंधित धारोओ में  मुकदमा पंजीकृत कर  लिया है। 

शिकायतकर्ता राजेश यादव का आरोप है कि जो अपराध शंकर सिंह ने किया है उसके मुताबिक  नरहीं पुलिस ने शंकर सिंह के खिलाफ धारा न लगाकर कमजोर धाराएं लगाई हैं। कहा कि शंकर सिंह पर धाराओ को बढ़ाने के लिये माननीय न्यायालय में भी जाएंगे ।