Breaking News

बकरीद पर गोवंश, ऊंट की कुर्बानी प्रतिबंधित, सार्वजनिक स्थान पर नही होगी कुर्बानी, साफ सफाई दुरुस्त, कानून व्यवस्था रहे चुस्त :सीएम योगी



लखनऊ ।। बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में आगामी त्योहार कांवड़ यात्रा, बकरीद, सावन का मेला से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। उक्त बैठक का प्रसारण प्रदेश के सभी जनपद के एन०आई०सी० में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा किया गया। 


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि त्योहार नजदीक हैं। ऐसे में कानून-व्यवस्था के सम्बन्ध में पूरी तैयारी कर ली जाए। थाने स्तर पर प्रतिदिन बीट की अच्छे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए और जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाए। पर्व और त्योहारों के देखते हुए प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए । जोन स्तर से लेकर थाने स्तर तक के पुलिस अधिकारी अलग-अलग इलाक़ों में फुट पेट्रोलिंग करें। पुलिस अधिकारियों के निरन्तर फुट पेट्रोलिंग से जनता में विश्वास और अपराधियों में भय पैदा होता है।





मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कांवड़ यात्रा के मार्ग में आने वाली सभी मीट की दुकान को बंद करने , कावड़ यात्रा मार्ग पर लाइट का प्रबंध जिससे कांवड़ियों को अंधेरा का सामना न करना पड़े। वहीं सड़कों पर गड्ढों को भी भरने के निर्देश दिये। साथ ही जिले के मुख्य मंदिरों/मस्जिदों के बाहर भी सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। मंदिर तक जाने वाले मार्ग को भी साफ किया जाएं।


मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद पर कानून व्यवस्था को सख्त रखने के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री योगी ने  समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश में 10 जुलाई को किसी भी सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी नहीं होगी।  मुख्यमंत्री जी ने प्रशासन को निर्देश दिए है कि वह सुनिश्चित करें कि बकरीद पर गोवंश व ऊँठ की कुर्बानी न हो।  प्रशासन यह भी देखें कि जानवरों की कुर्बानी सार्वजनिक स्थान पर न हो।  कुबार्नी चिन्हित स्थलों व निजी परिसरों में की जाए।  कुबार्नी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में सभी मंडलायुक्त, एडीजी, आईजी, समस्त जिलो के जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, एसएसपी, एसपी,नगर आयुक्त उपस्थित रहे।